[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है भारत: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के रोजगार मेले को वर्चुअली संबोधित किया।

नई दिल्ली, 06 मार्च  2023 (यूटीएन)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के रोजगार मेले को वर्चुअली संबोधित किया। पीएम ने कहा कि आज के इस आयोजन से हजारों परिवारों के लिए होली के इस महत्वपूर्ण त्योहार की खुशी कई गुना बढ़ गई है। कुछ ही समय के भीतर गुजरात में दूसरी बार रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है।
मैं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र भाई और उनकी टीम को इस कार्य के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं उन सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं, जिन्हें आज रोजगार पत्र सौंपे जा रहे हैं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि युवा नए अवसरों का लाभ उठाकर अमृत काल के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करेंगे। भारत अपने युवाओं को कुशल बनाकर दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है।
*”गुजरात में 1.5 लाख सरकारी नौकरियां दीं”*
मोदी ने आगे कहा कि गुजरात में पिछले पांच सालों में 1.5 लाख सरकारी नौकरियां दी गई हैं। इसके अलावा गुजरात के 18 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार कार्यालय के माध्यम से अवसर प्रदान किया गया है। गुजरात के दाहोद में हमने 20,000 करोड़ रुपये के निवेश से रेल इंजन का कारखाना शुरू किया है। गुजरात सेमीकंडक्टर्स का हब भी बनने जा रहा है और इन परियोजनाओं से रोजगार के हजारों अवसर मिलेंगे।
*”लगातार रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है”*
स्टार्टअप का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे पास देश में 90,000 से अधिक स्टार्टअप हैं और अधिकांश टियर- II और टियर- III शहरों से हैं। मुझे खुशी है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार के सभी विभाग और एनडीए की राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं। लगातार रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। हमने गुजरात में आईटीआई सीटों में वृद्धि की है।
*”महिलाएं अपने पैरों पर मजबूती से खड़ी हो रही हैं”*
उन्होंने कहा कि अकेले गुजरात में 2 लाख से अधिक सीटें युवाओं को विभिन्न कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान कर रही हैं और इन कार्यक्रमों को उद्योग की मांग के अनुसार अपडेट भी किया गया है।करोड़ों महिलाएं सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़कर अपने पैरों पर मजबूती से खड़ी हो रही हैं। सरकार इन महिलाओं को सैकड़ों करोड़ रुपये की आर्थिक मदद भी दे रही है। ये महिलाएं आज अपने परिवार की आर्थिक व्यवस्था का नेतृत्व कर रही हैं।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें