[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




दक्षिण एशिया का नंबर वन एयरपोर्ट बना दिल्ली का आईजीआई

दुनिया के अंदर बेहतरीन एयरपोर्ट की सूची में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने भी जगह बनाई है.

नई दिल्ली, 21 मार्च  2023 (यूटीएन)।  दुनिया के अंदर बेहतरीन एयरपोर्ट की सूची में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने भी जगह बनाई है. इसके अलावा भारत के कई एयरपोर्ट इसमें शामिल हैं. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को दक्षिण एशिया के टॉप के हवाई अड्डों में जगह मिली है. एयर ट्रांसपोर्ट रेटिंग संगठन स्काईट्रैक्स ने आईजीआई को दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डों में जगह दी है.
इसके अलावा भारत के ही हैदराबाद एयरपोर्ट को भी पुरस्कार जीता है. हैदराबाद हवाई अड्डे ने भारत और दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय हवाई अड्डे और एयरपोर्ट स्टाफ का अवॉर्ड भी जीता है. वहीं, इस लिस्ट में टॉप 10 हवाई अड्डों की बात की जाए तो भारत के दिल्ली हवाई अड्डे के अलावा हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई, गोवा, अहमदाबाद, कोलकाता और कोच्चि एयरपोर्ट ने अपनी जगह बनाई है. इसके साथ ही श्रीलंका के कोलंबो एयरपोर्ट ने भी टॉप टेन की सूची में जगह बनाई है.
*क्या कहती है स्काईट्रैक्स की रिपोर्ट?*
स्काईट्रैक्स की रिलीज के मुताबिक, विश्व के टॉप 100 हवाई अड्डों की सूची में भारत की ओर से सिर्फ दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रहा जिसनें टॉप 50 एयरपोर्ट्स की लिस्ट में जगह बनाई. साल 2022 में जहां दिल्ली एयरपोर्ट को इस सूची में 37वें नंबर रखा गया था तो वहीं इस बार इसे 36वें नंबर पर जगह दी गई है. वहीं, सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट ने दुनिया के सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट का अवॉर्ड जीता है.
*भारत का कौन सा एयरपोर्ट कौन से नंबर पर*
स्काईट्रैक्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के 100 बेहतरीन हवाई अड्डों में भारत के दिल्ली एयरपोर्ट ने 36वें नंबर, हैदराबाद एयरपोर्ट ने 65वें, बेंगलुरु एयरपोर्ट ने 69वें और मुंबई के एयरपोर्ट ने 84वें नंबर पर अपनी जगह बनाई है. वार्षिक स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवॉर्ड कस्टमर संतुष्टि सर्वे के आधार पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट को मान्यता देते हैं. यह सर्वे अगस्त 2022 से फरवरी 2023 तक किया गया था.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें