[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




भरत पहाड़ी गांव निवासी बिरजू रजवार का 21 वर्षीय पुत्र छोटू रजवार की मौत हो गई

घटना गुरुवार की रात तकरीबन 8 बजे की है।

गढ़वा, 11 मार्च 2023 (यूटीएन)।  जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटहेरिया पँचायत के भरत पहाड़ी गांव निवासी बिरजू रजवार का 21 वर्षीय पुत्र छोटू रजवार की मौत हो गई। घटना गुरुवार की रात तकरीबन 8 बजे की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुम्बई में कल्याण नामक स्थान पर जीमन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के माध्यम से ब्रिज का निर्माण हो रहा है, जहां वह मजदूरी करने गया था, जिसे घोड़दाग गांव निवासी ठीकेदार भरदुल यादव द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाया गया था कि मजदूरी अच्छी मिलेगी। जहां कोई सुरक्षात्मक व्यवस्था उपलब्ध नहीं थी। लगभग 60 फिट की ऊंचाई से गिरने से उक्त युवक की मौत हो गई।
यह जानकारी पँचायत के उप मुखिया अतीस सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि गरीबी के कारण उक्त युवक ठीकेदार की बातों में आकर मजदूरी करने चला गया, जहाँ गिरने से उसे सिर में गम्भीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई। शव अभी नहीं पहुंचा है। शनिवार की देर रात पहुंचने की संभावना है। श्री सिंह ने कहा कि मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए। बता दें कि किसी भी कम्पनी द्वारा मजदूरों की मजबूरी का शोषण किया जाता है। कम्पनी से जितनी मजदूरी मुहैया होती है, उतनी मजदूरी ठीकेदार द्वारा नहीं दी जाती।  सवाल यह कि राज्य सरकार भी ऐसी कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं करवा पा रही है, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। महंगाई भी आसमान छू रही है।
झारखंड- संवाददाता, (विवेक चौबे) | 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें