[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




भारत इस साल 750 अरब डॉलर के निर्यात के आंकड़े को पार करेगा: पियुष गोयल

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भारत का वस्तु और सेवा निर्यात चालू वित्त वर्ष में 750 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर जाएगा

नई दिल्ली, 14 मार्च  2023 (यूटीएन)। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में सीआईआई पार्टनरशिप समिट को संबोधित करते हुए कहा है कि चालू वित्त वर्ष में भारत का वस्तु और सेवा निर्यात 750 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर जाएगा.वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भारत का वस्तु और सेवा निर्यात चालू वित्त वर्ष में 750 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि रुपये के व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ देशों के साथ बातचीत अंतिम चरण में है. पीयूष गोयल ने सोमवार को दिल्ली में सीआईआई पार्टनरशिप समिट को संबोधित करते हुए यह बात कही. पीयूष गोयल ने ये भी कहा, स्थिरता कई वर्षो से जी20 एजेंडे के मूल में रही है, पिछले कुछ सालों में सभी बहुपक्षीय और द्विपक्षीय संबंधों का मूल है, लेकिन भारत के लिए, स्थिरता जीवन का एक तरीका है.
कॉमर्स मिनिस्टर ने कहा कि सहयोग, सहयोग और कभी-कभी प्रतिस्पर्धा की भावना से मिलकर काम करने पर नागरिकों, समुदायों और देशों के बीच साझेदारी सामूहिक रूप से अधिक स्थिर और समृद्ध भविष्य में योगदान कर सकती है.
दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री डुकगेन अहं ने इस अवसर पर कहा कि भारत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिग डेटा सहित आईटी क्षेत्र में मानव प्रतिभा और उत्कृष्ट इंजीनियरों के दुनिया के सबसे बड़े स्रोत के रूप में प्रमुख भूमिका निभा रहा है. उन्होंने देखा कि भारत अपनी ‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ नीतियों के साथ एक स्थिर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए व्यवसायों के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करने में सफल रहा है.संयुक्त अरब अमीरात के अर्थव्यवस्था मंत्री अब्दुल्ला बिन तौक अल मैरिज ने कहा कि वैश्विक मुद्दों के लिए वैश्विक समाधान की आवश्यकता होती है और इसे किसी एक देश या राष्ट्रों के एक छोटे समूह द्वारा हल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इसके लिए महत्वपूर्ण ठोस कार्रवाई की आवश्यकता होती है.
उन्होंने कहा कि यूएई वैश्विक समस्याओं से निपटने और सभी के लिए अधिक टिकाऊ और समृद्ध भविष्य बनाने के लिए द्विपक्षीय और बहुपक्षीय रूप से अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों के साथ सहयोग करने के लिए समर्पित है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें