[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ क्या फ़्लॉप हो गई हैं?

आमिर ख़ान की फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की फ़िल्म 'रक्षाबंधन' इसी महीने की 11 तारीख़ को रिलीज़ हुई थीं.

बड़े स्टारकास्ट वाली इन दोनों ही फ़िल्मों से बॉक्स-ऑफ़िस को काफी उम्मीदें थीं लेकिन दोनों ही फ़िल्में कोई भी कमाल नहीं दिखा सकीं.

दोनों ही फ़िल्में पहले दिन से ही दर्शकों को आकर्षित करने में कमज़ोर साबित हुईं. जहां आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को पहले दिन 11.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली, वहीं अक्षय की ‘रक्षाबंधन’ ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये ही कमाए.

लगातार चार दिन छुट्टियां होने के बावजूद दोनों फ़िल्में उस तरह से दर्शकों का प्यार नहीं बटोर पाईं, जिसकी उम्मीद थी.

फ़िल्म इंडस्ट्री की उड़ी नींद

दोनों ही फ़िल्मों की कमाई का ज़िक्र करते हुए जाने-माने फ़िल्म विश्लेषक और समीक्षक गिरीश वानखेड़े कहते हैं, “फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के 8 दिन की कुल कमाई 51.08 करोड़ है तो ‘रक्षाबंधन’ की 37.30 करोड़ रुपये. अक्षय साल में 2 से 3 फ़िल्में लाते हैं लेकिन उनकी पिछली दोनों फ़िल्में ‘बच्चन पांडेय’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भी नहीं चली थीं.”

वो कहते हैं, “आमिर ख़ान की यह फ़िल्म पूरे चार साल बाद आई है, बावजूद इसके वो थिएटर में जादू नहीं बिखेर पाई.”

गिरीश वानखेड़े आगे जोड़ते हुए कहते हैं, “आमिर की सुपर-फ़्लॉप फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ ने भी पहले दिन 52 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ तो आठ दिन में भी यह आंकड़ा पार नहीं कर पाई है.”

वो कहते हैं, “इन फ़िल्मों के नहीं चलने से दूसरे फ़िल्म-मेकर्स भी बेहद दुखी हैं. फ़िल्में हिट होती हैं तो आगे आने वाली फ़िल्मों के लिए लोगों की उम्मीदें जागती हैं. नई फ़िल्में बनती हैं. वहीं फ़िल्मों का इस तरह हाल हो तो उम्मीदें थोड़ी बहुत तो टूटेगी ही.”

वानखेड़े उम्मीद जताते हुए कहते हैं, “आने वाले दिनों में ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘विक्रम-वेधा’, ‘पठान’ जैसी बड़े बजट की फ़िल्में भी हैं. शायद वो इस कमी को पूरा कर पाएं.”

‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और आलिया भट्ट हैं. वहीं ‘विक्रम वेधा’ में ऋतिक रोशन काम कर रहे हैं तो ‘पठान’ में शाहरुख ख़ान मुख्य भूमिका में हैं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें