[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




2 साल के मासूम को मिला जीवनदान, मासूम के परिवार में लौटी खुशियां

हरदोई,04 मार्च 2023 (यूटीएन)। टडियावां। एक मासूम के बचपन से ही दिल में छेद का आपरेशन होना था, परिवार के सामने अपने बच्चे के दिल में छेद होने पर इलाज के लिए पैसे की समस्या पहाड़ बनकर खड़ी थी। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मासूम को एक नया जीवनदान मिला है जिसके बाद से मां-बाप के अरमान पूरे हो गए। यूपी के जनपद हरदोई के टडियावां ब्लॉक के ग्राम पूराबहादुर के मजरा खजुरहना के निवासी सुनील कुमार के 2 वर्षीय बेटे शीनू के बचपन से ही दिल में छेद था। जिससे मासूम का स्वास्थ्य गिरता जा रहा था।
उसने जिला चिकित्सालय के सौ-शैय्या में आरबीएसके की ओर लगाये गए शिविर में उसे पंजीकृत कराया और टीम ने उसका चेकअप करते हुए आपरेशन स्पष्ट कर दिया। आरबीएसके के जिला मैनेजर डॉ. शाहिद व नोडल अधिकारी डा. समीर वैश्य ने मासूम को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजवाया जहां पर उसके दिल में आपरेशन कराकर उसे जीवनदान मिला है।
उसके पिता सुनील ने बताया कि वह आपरेशन में खर्च होने वाले चार लाख रुपये जुटाने में पूरी तरह से असमर्थ था। आरबीएसके द्वारा आर्थिक मदद मिलने पर उसके बेटे की जान बची है। उसके सफल आपरेशन और स्वस्थ्य होने से परिवार में खुशी की लहर दौड गई। उसके परिवार वालों ने आरबीएसके टीम की खूब सराहना की है। टीम में डा. आरएल गुप्ता(अनुज) डा. सुरूचि गुप्ता, डा. वीना गुप्ता, एएनएम मनोज कुमारी, स्टाफ नर्स रिंकी वर्मा, आप्टोमैट्रिस्ट बलराम गुप्ता, आशीष वर्मा शामिल रहे।
हरदोई-स्टेट ब्यूरो,(लव कुश सिंह)|

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें