[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अफगानिस्तान से भारत आए सिखों का दुःख दर्द सुना

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को दिल्ली में गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा जाकर वहां दर्शन किया और अफगानिस्तान से भारत आए सिख शरणार्थियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. विदेश मंत्री ने सिख शरणार्थियों के मुद्दे का समाधान करने का आश्वासन देने के साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ''अगर वो कानून नहीं होता तो इन लोगों का क्या होता

नई दिल्ली, 08 जून 2023 (यूटीएन)। केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को दिल्ली में गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा जाकर वहां दर्शन किया और अफगानिस्तान से भारत आए सिख शरणार्थियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. विदेश मंत्री ने सिख शरणार्थियों के मुद्दे का समाधान करने का आश्वासन देने के साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”अगर वो कानून नहीं होता तो इन लोगों का क्या होता. विदेश मंत्री जयशंकर ने सिख शरणार्थियों से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, ”इन्होंने (सिख शरणार्थी) बहुत विस्तार से विवरण दिया कि वहां काबुल में क्या हुआ और जो कह रहे थे, बिल्कुल सच था.
आप ये भी सोचिए, जिस कानून के बारे में आप कह रहे हैं, उस कानून के कारण इन लोगों को विश्वास था कि हम आएंगे और हमारा कर्तव्य था कि हम जाएं. केंद्रीय मंत्री जयशंकर ने कहा, ”आप देखिए कि अगर वो कानून नहीं होता तो इन लोगों का क्या होता.” उन्होंने कहा, ”कभी-कभी हम हर चीज को राजनीति बना देते हैं. ये राजनीति का मामला नहीं है, ये इंसानियत का मामला है. इनको इस हालत में कौन छोड़ सकता था.” विदेश मंत्री ने कहा, “आज उसी विश्वास से वो आए हैं. हमें वो विश्वास चुकाना चाहिए. इनकी जो मांगे हैं, जो चिंताएं हैं, इसे हम किसी तरीके से जितना कर सकते हैं, हम जरूर करेंगे.
*नागरिकता और वीजा को लेकर हर संभव मदद करेंगे*
इससे पहले विदेश मंत्री ने कहा कि वह अफगानिस्तान से भारत आए सिखों से मिलना चाहते थे और उनके मुद्दों को समझना चाहते थे. उन्होंने कहा कि उन्हें (सिख शरणार्थियों को) वीजा और नागरिकता को लेकर कुछ दिक्कतें हैं, उन मुद्दों का समाधान किया जाएगा. एस जयशंकर ने कहा, ”कुछ लोग अब भी अपनी नागरिकता पाने का इंतजार कर रहे हैं. नागरिकता और वीजा को लेकर हम हर संभव मदद मुहैया कराएंगे. उनकी मदद करना हमारी जिम्मेदारी है. बता दें कि बीजेपी नीत केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो चुके हैं. बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है. इसी के तहत गुरुवार से विदेश मंत्री ने अपने अभियान की शुरुआत की है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें