[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर के इतिहास की लीला हुई

नई दिल्ली, 20 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। श्री राम जन्म महोत्सव लीला समिति की ओर से ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित भगवान राम के जन्म से पूर्व की लीला में श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर के इतिहास के संबंध में मंचन किया गया। इस दौरान फूलों की होली भी खेली गई और लीला मंचन में सहयोग करने वालों का महंत श्रीरामकृष्ण दास महात्यागी व समिति के पदाधिकारी अशोक जैन ने अभिनंदन किया।
इस मौके पर वृंदावन के कलाकारों ने मंदिर के इतिहास के बारे में मंचन करके बताया कि मुगलकाल के दौरान एक दिन शाहजहां की सवारी आ रही थी, तभी उनको श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर जा रहे सेठ सीताराम मिल गए। इस दौरान सेेठ सीताराम उनको कहा कि आपके दीवार बनवाने के कारण उनको मंदिर में तुर्कमान गेट या फिर अजमेरी गेट से जाना पड़ता है। इस बीच शाहजहां नेे चुटकी लेते हुए कहा कि आप जिस देवता की पूजा करने जा रहे हो वह समुन्द्र के ऊपर से लंका चले गए थे, लिहाजा आप दीवार फांदकर मंदिर नहीं जा सकते।
उनकी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सेठ सीताराम ने थाली में रखे अंगूर दीवार पर फेंक दिए और अंगूर लगते ही दीवार टूट गई। यह दृश्य देखकर सेठ सीताराम ही नहीं, बल्कि शाहजहां अचंभित हो गए।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें