[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




संसद से सड़क तक कांग्रेस की हुंकार संकल्प सत्याग्रह में जमकर बरसी प्रियंका गांधी

ग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रहे राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में रविवार को कांग्रेस देशव्यापी सत्याग्रह आंदोलन कर रही है.

नई दिल्ली, 26 मार्च  2023 (यूटीएन)। कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रहे राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में रविवार को कांग्रेस देशव्यापी सत्याग्रह आंदोलन कर रही है. दिल्ली के राजघाट में हो रहे कांग्रेस के ‘संकल्प सत्याग्रह’ को संबोधित करते हुए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘मैं पूछना चाहती हूं कि भगवान राम कौन थे? उन्होंने अपने परिवार अपनी धरती के लिए अपना धर्म निभाया, क्या वो परिवारवादी थे या पांडव परिवारवादी थे, जो अपने परिवार के संस्कारों के लिए लड़े.
हमारे परिवार के लोग इस देश के लिए शहीद हुए, क्या इसके लिए हमें शर्म आनी चाहिए.’ प्रियंका गांधी ने कहा, “इस देश को खून से मेरे परिवार ने सींचा है. हम डरने वाले नहीं है. इस देश के लोकतंत्र के लिए और मजबूती से लड़ेंगे. कांग्रेस पार्टी आज भी देश की आजादी के लिए लड़ रही है, जो पहले भी लड़ी है. देश की सारी संपत्ति एक ही आदमी को दी जा रही है. यह देश की संपत्ति कोई राहुल गांधी की संपत्ति नहीं है, यह देश की संपत्ति है.”
*मेरे पिता और मां का अपमान किया जा रहा’*
प्रियंका गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी की शव यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “राहुल गांधी गाड़ी से उतर कर पिता के जनाजे के साथ पैदल चलने लगे थे, यहां से कुछ दूर पिता का अंतिम संस्कार हुआ था, उस शहीद पिता का अपमान संसद में किया गया. शहीद के बेटे को देशद्रोही कहा, मीर जाफर कहा.”
उन्होंने कहा कि शहीद के बेटे को देशद्रोही कहा जाता है, मीर जाफर कहा जाता है. ये मेरे शहीद पिता का अपमान करते है. संसद में मेरी मां का अपमान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आपको एक मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को नहीं पता उनका पिता कौन है, लेकिन इन लोगों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि
एक पूरी सरकार एक आदमी को बचाने में क्यों खड़ी है?
उन्होंने आगे कहा, “इस देश का प्रधानमंत्री कायर, डरा हुआ और अहंकारी है. हिंदुस्तान और हिंदू धर्म की पुरानी परंपरा है कि अहंकारी को देश सबक सिखाता है. इस देश का प्रधानमंत्री कायर है. लगा दो मुझ पर केस, डाल दो जेल में, लेकिन सच्चाई ये है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है.”
*’राहुल गांधी ने क्या गुनाह किया?’*
प्रियंका गांधी ने कहा, “हम लोकतंत्र को बचाने के लिए सब कुछ करेंगे. देश की संपत्ति लूटी जा रही है. क्या ये राहुल गांधी की संपत्ति है? ये आपकी संपत्ति है. अडानी रोजगार नहीं दे रहे. राहुल गांधी ने क्या गुनाह किया? दो सवाल ही तो पूछ लिए. अडानी हैं कौन कि सारी संसद एक आदमी को बचाने में लगी है? देश में इतनी मंहगाई क्यों है? सिलिंडर का दाम हजार के पार है छोटे व्यापारियों की मदद नहीं हो रही.”
राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर बीजेपी के कमेंट पर प्रियंका ने कहा, “आरोप लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी ने विदेश में देश का अपमान किया, एक समुदाय का अपमान किया. जो आदमी पूरे देश में पैदल चल कर संदेश देता है कि सबको एक होना चाहिए, आपके हक की लड़ाई लड़ रहा है. क्या वो किसी का अपमान कर सकता है? राहुल गांधी दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में पढ़े हैं, आप उन्हें पप्पू बनाते हैं.
जब पता चला कि ये तो पप्पू नहीं है, सब समझता है, जनता के बीच जा रहा है तो घबरा गए. एक आदमी को रोकने के लिए सारी कोशिश की जा रही है. जिसने राहुल गांधी के खिलाफ केस किया उसने अदालत में एक साल के लिए स्टे ले लिया था. जैसे ही राहुल ने संसद में अडानी पर बयान दिया. उसने केस फिर खुलवा लिया. एक महीने के अंदर सुनवाई खत्म हो गई और राहुल को दोषी करार दे दिया.”
*हम डरेंगे नहीं- मल्लिकार्जुन खरगे*
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, हम डरेंगे नहीं, हक के लिए हम और राहुल जी लड़ते रहेंगे. जरूरत पड़ने पर जेल भरो काम भी करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हमारा सत्याग्रह संकल्प यात्रा के तहत है. बीजपी और मोदीजी की सरकार राहुल जी को बोलने नहीं दे रही है. हमारे भाषणों को भी वो निकाल देते है,
कुछ भी नहीं बोलने के लिए दवाब बनाते हैं. इनके जमाने में जो घोटाले हुए है, एक आदमी सब कुछ ले रहा है, उसको सपोर्ट किया जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा राहुल जी ने यह मुद्दा सदन में उठाया तो उसे दबाने के लिए मानहानि का केस कर रहे हैं. यह चुनावी भाषण में बोला गया शब्द है, जिस पर किसी अपमान की बात ही नहीं है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें