[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




संसद की तर्ज पर आयोजित हुई पड़ोस युवा संसद में युवाओं को किया जागरूक

कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी राज कमल यादव ने द्वीप प्रज्वलन करते हुए किया।

बागपत, 29 मार्च 2023 (यूटीएन)। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र द्वारा बुधवार को नगर के यमुना के पक्का घाट पर संसद की तर्ज पर आयोजित जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद में जिलेभर के युवाओं ने बड़ी संख्या में किया प्रतिभाग | वहीं अतिथियों ने भी युवा संदेश से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनने का लिया संकल्प | कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी राज कमल यादव ने द्वीप प्रज्वलन करते हुए किया। इस दौरान पड़ोस युवा संसद में जिलाधिकारी  राज कमल यादव ने युवाओं की जिज्ञासा का मौके पर ही जवाब दिया, जिसमें युवाओं ने पूछा कि, यूपीएससी की तैयारी कैसे करें! जिलाधिकारी ने कड़ी मेहनत और लगन को यूपीएससी की सफलता का मंत्र बताया और कहा कि, उन्होंने यूपीएससी बिना किसी ट्यूशन के उत्तीर्ण की है, जिसपर वक्ताओं ने खूब तालियां बजाईं।
युवा संदेश के अंतर्गत डीएम ने युवाओं को कर्तव्य की भावना विकसित करने का संदेश दिया और कहा कि, विश्व में बदलाव लाने की शुरुआत स्वयं में बदलाव लाने से होती है, इसलिए सदैव विकास से जुड़े रहें और विकास में सहभागी बनें। युवा संसद में जनपद में विकास और विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में भी युवाओं ने जिज्ञासा जाहिर की, जिनके उत्तर जिलाधिकारी ने स्वयं दिए।वहीं सवालों के जवाब पाकर युवाओं के चेहरे खिल उठे। नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक अमन कुमार ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम की तर्ज पर प्रत्येक माह बेमिसाल बागपत के अंतर्गत युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित करने का अनुरोध किया, जिसको जिलाधिकारी ने सहर्ष स्वीकार किया और अपना सीयूजी नंबर भी साझा किया | इस दौरान वर्ष पर्यंत उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवा मंडलों को नेहरू युवा केन्द्र की ओर से खेलकूद किट भी वितरित की गई। जागरूकता सत्र के दौरान जी 20 में भारत की अध्यक्षता के महत्व पर डॉ ऊधम सिंह ने कहा कि।
इसमें असीम संभावनाएं हैं और जी 20 से निश्चित ही भारत का वैश्विक पटल पर अभ्युदय होगा। वहीं द्वितीय सत्र में जल प्रहरी कृष्णपाल सिंह ने मिशन लाइफ के विषय में युवाओं को जागरूक करते हुए इको लिविंग का एंबेसडर बनने को प्रेरित किया। साथ ही वक्ताओं ने अंतरराष्ट्रीय ईयर ऑफ़ मिलेट्स के अंतर्गत मिलेट्स के महत्व बताते हुए मिलेट्स को अपने आहार में शामिल करने की अपील की।  प्रश्नोत्तरी सत्र में स्वयंसेवक विहान चौधरी ने प्रश्न पूछे जिसका सही उत्तर देने पर पवन शर्मा, शादाब अली, सागर सरोहा आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में साईं कृपा म्यूजिकल ग्रुप और वोयज डांस ग्रुप ने भी मनमोहक प्रस्तुति देकर समां बांधा। मंच संचालन सूर्यांश यादव ने किया। इस अवसर पर डीएफओ हेमंत सेठ, जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी, सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा मानवेंद्र सिंह, सीएचसी अधीक्षक बागपत डॉ विभाष राजपूत आदि अधिकारी व गणमान्यों सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें