[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




रामलीला मैदान में भगवान राम का जन्म होने की लीला हुई

आसफ अली रोड स्थित श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर में दोपहर के समय भगवान राम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया।

नई दिल्ली, 17 अप्रैल 2024  (यूटीएन)। आसफ अली रोड स्थित श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर में दोपहर के समय भगवान राम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान आरती की गई और भंडारे का आयोजन किया। वहीं मंदिर की ओर से शाम को रामलीला मैदान में भगवान राम के जन्म से पहले की लीला के दौरान राम जन्म का मंचन किया गया। इस दौरान भगवान राम का रानी कौशिल्या की संतान के रूप में जन्म लेने, रानी को पुत्र होने की सूचना पूरी अयोध्या नगरी में फैलने व नगरवासियों के झूमने, राजा दशरथ के घर बधाई देने के लिए देवी-देवताओं एवं नगरवासियों का तांता लगने की लीला हुई।
इस मौके पर मंदिर के महंत श्रीरामकृष्ण दास महात्यागी महाराज ने कहा कि पृथ्वी पर अत्याचार बढ़ने पर प्रभु को अनेक बार मानव जाति की रक्षा के लिए प्रगट होना पड़ा। क्योंकि प्रभु अपने भक्तों और धर्म के रक्षक साधु-संतों पर अत्याचार होता नहीं देख सकते। वह कभी राजमहल में प्रगट हुए तो कभी उन्होंने काल कोठरी में जन्म लिया। इस मौके पर लीला कमेटी के पदाधिकारी व पूर्व पार्षद अशोक जैन भी आरती में शामिल हुए और उन्होंन लीला देखने आए अतिथियों को सम्मानित किया।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें