[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




पुरा महादेव के ऐतिहासिक मंदिर पर घंटों की प्रतीक्षा करते हुए करीब 5 लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

सुरक्षा और व्यवस्था के रहे माकूल इंतजाम

बालैनी, 09 मार्च 2024 (यूटीएन)। पुरा महादेव मंदिर पर आयोजित फाल्गुनी मेले के दूसरे दिन महाशिवरात्रि के अवसर लाखो कांवड़ियों और श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की । शिवभक्तों ने लाइनों में लगकर भोले बाबा के जयकारों के साथ भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा ।एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने भी मंदिर पहुँचकर मेले का निरीक्षण किया।
पुरा गाँव स्थित ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर साल में दो बार श्रावणी और फाल्गुनी मेला लगता है, जिसमे लाखो शिवभक्तों की भीड़ उमड़ती है। मंदिर की मान्यता है कि, जो भी भक्त यहां सच्चे मन से मन्नते मांगता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है। मंदिर पर देर रात 12 बजे से ही कांवड़ियों और श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में उमड़ने लगी थी । कावंड़ियों ने लाइनों में लगकर घंटों की इंतजार करते हुए भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया तथा परिवार व राष्ट्र में सुख शांति की कामना की।
मुख्य पुजारी पं जयभगवान शर्मा ने बताया कि शाम तक 5 लाख से अधिक शिवभक्तों ने भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया। गुरुवार की रात से मंदिर पर भीड़ बढ़ना शुरू हो गई थी। आज कावंड़िये व श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया ।सुरक्षा की दृष्टि से हर चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा और सीसीटीवी कैमरों, डॉग स्क्वायड, घुड़सवार पुलिस, पीएसी मेले की निगरानी में तैनात रही। एसपी बागपत  ने भी मेले में पहुँचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
*मेले में हुई जमकर खरीदारी*
पुरा महादेव मंदिर पर लगे श्रावणी मेले में लगी दुकानों पर महिलाओ ने जमकर खरीदारी की, जिससे दुकानदारों के भी चेहरे खिल उठे।
*स्काउट और संघ के वालियंटर ने भी संभाला मोर्चा*
पुरा महादेव मंदिर पर लगे फाल्गुनी मेले में कावंड़ियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस के साथ साथ स्काउट और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के वालियंटर्स भी मंदिर में व्यवस्था बनाने में मौजूद रहे । मंदिर समिति के सचिव सुरेंद्र यादव एड ने बताया कि 50 के करीब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोग मौजूद व्यवस्था में लगे हुवे है और एनसीसी के कैडेट भी मंदिर में मौजूद हैं। वहीं लाइन में लगे कावंड़ियों के लिए पानी और फर्स्ट एड तथा दवाइयों की  विशेष व्यवस्था रही।
*शाम को झंडा पूजन व मुख्य जलाभिषेक*
शुक्रवार  रात्रि 9 बजे झंडा पूजन तथा महाशिवरात्रि का मुख्य जल अभिषेक 9 बजाकर 55 मिनट पर किया गया।
मुख्य पुजारी जयभावन शर्मा ने बताया कि, देर रात 12 बजे से ही कावडियो व श्रद्धालु की भीड़ लाईन में लगकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर रहे हैं। देर शाम तक करीब 5 लाख कावड़िए व श्रद्धालु भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने का अनुमान है।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें