[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




प्रकटोत्सव दिवस श्याम बालाजी सेवा संघ कालका के द्वारा सोमवार को धूमधाम से मनाया

मान्यता के अनुसार जिस दिन भगवान कृष्ण से बर्बरीक को श्याम अवतार की प्राप्ति हुई थी

पंचकूला, 22 मार्च 2024 (यूटीएन)। श्याम बाबा न प्रकटोत्सव दिवस श्याम बालाजी सेवा संघ कालका के द्वारा सोमवार को धूमधाम से मनाया। मान्यता के अनुसार जिस दिन भगवान कृष्ण से बर्बरीक को श्याम अवतार की प्राप्ति हुई थी वह फाल्गुन माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। इस दिन को खाटू श्याम भगवान का के जन्मदिवस के रूप में भी मनाया जाता है। श्याम बालाजी सेवा संघ कालका की।

ओर बाबा श्याम के जन्मदिवस के उपलक्ष्य श्याम निशान यात्रा फाल्गुन महोत्सव पर कालका सब्जी मंडी से प्रारंभ होकर प्राचीन काली माता मंदिर, रेलवे रोड से होकर वापस सब्जी मंडी पर आकर पूर्ण हुई यात्रा के दौरान भक्तगण बाबा श्याम एक दूसरे को रंग लगाते दिखे। इस दौरान पूरा कालका बाबा श्याम के जयकारों से गुंजायमान रहा। भक्त हाथों में बाबा का झंडा लिए नाचने में मगन भी नजर आए। निशान यात्रा का जगह-जगह कालका बाजार की दुकानदारों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया और श्याम प्रेमियों के लिए जलपान का व्यवस्था भी की गई।
खाटू श्याम को निशान चढ़ाने के बाद भजन संध्या का आयोजन किया गया था। इस दौरान तेरे बिना मुझे कौन संभाले है श्याम खाटू वाले… जिस पर तेरी नजर हो वैसे कैसे डरे… मेरा सब कुछ तेरे हवाले… भजनों से माहौल श्याममयी हो गया। अंत में श्याम बालाजी सेवा संघ के सदस्यों ने सभी श्याम प्रेमियों का हाथ जोड़कर धन्यवाद किया यात्रा को सफल बनाने के लिए और श्याम बाबा के चरणों में अरदास की किस्सा देव इसी तरह कालका शहर वासियों व अन्य देशवासियों पर अपना आशीर्वाद बरसाते रहे ।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें