[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




नई विदेश व्यापार नीति ने भारत के निर्यात में तेजी लाने का रोडमैप: एसोचैम

अकेले मर्चेंडाइज व्यापार के लिए यूएसडी एक ट्रिलियन लक्ष्य, घरेलू और वैश्विक दोनों निवेशकों वाले विनिर्माण क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

नई दिल्ली, 01 अप्रैल 2023 (यूटीएन)। नई विदेश व्यापार नीति की स्वागत करते हुए एेसोचैम कहा है कि यह नीति वैश्विक व्यापार में भारत की हिस्सेदारी को अत्यधिक बढ़ाने के लिए निर्यातकों के लिए एक मंच तैयार करेगी, भले ही वस्तुओं और सेवाओं के निर्यात के लिए दो ट्रिलियन अमरीकी डालर का 2030 का लक्ष्य एक विश्वास-निर्माण उपाय है।
एेसोचैम के महासचिव दीपक सूद ने कहा कि “लेन-देन की लागत को कम करने और व्यापार नीति में ई-कॉमर्स के एकीकरण के साथ-साथ क्षेत्र विशेष के लक्ष्य भारत को वैश्विक व्यापार और वस्तुओं और सेवाओं के अगले स्तर पर ले जाने के लिए व्यावहारिक और व्यवसाय जैसे उपाय हैं।
उन्होंने कहा कि कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारतीय व्यापार और उद्योग को तेजी से विकसित हो रहे अंतरराष्ट्रीय बाजार में बड़े लक्ष्य के लिए सशक्त बनाया जा रहा है। दीपक सूद ने आगे कहा, ”तेजी से बदलते वैश्विक बाजार में, एक गतिशील नीति का पालन करने का श्रेय सरकार को जाता है जो उद्योग और नीति निर्माताओं दोनों को चुस्त रहने की अनुमति देगा। उन्होंने कहा कि विदेश व्यापार नीति में एक नई सोच स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है जो प्रोत्साहन से छूट पर ध्यान केंद्रित करती है ताकि हम करों और शुल्कों का निर्यात समाप्त न करें। दृष्टिकोण में बदलाव से भारतीय निर्यात को विश्व बाजार में प्रतिस्पर्धी बनाने में बड़ा अंतर आएगा”।
अकेले मर्चेंडाइज व्यापार के लिए यूएसडी एक ट्रिलियन लक्ष्य, घरेलू और वैश्विक दोनों निवेशकों वाले विनिर्माण क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देगा। एेसोचैम ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को और बेहतर बनाने के लिए कई उपायों की सराहना की। ई-सर्टिफिकेट ऑफ ओरिजिन, बिना फिजिकल इंटरफेस के ऑनलाइन अप्रूवल और पेपरलेस फाइलिंग से ग्लोबल ट्रेड मेट्रिक्स में भारत के ट्रेड फैसिलिटेशन परफॉर्मेंस में मदद मिलेगी। टेक्सटाइल पीएम मित्रा पार्क जैसी पहलों के साथ निर्यात विनिर्माण को बढ़ावा देने से देश को वैश्विक निवेशकों के लिए एक पसंदीदा स्थान के रूप में उभरने में मदद मिलेगी।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें