[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




नागरिकों द्वारा उनके वोटों से चुने गए कौंसलरों की खीचोतान ने शहर में विकास कार्यों की गति को धीमा कर दिया है

मोगा की मेयर मैडम नीतिका भल्ला और उनके समर्थकों ने मोगा विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा और नगर निगम कमिश्नर ज्योति बाला मट्टू पर मोगा के विकास में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की.

पंजाब, 04 मई 2023 (यूटीएन)। मोगा शहर के विकास के लिए नागरिकों द्वारा उनके वोटों से चुने गए कौंसलरों की खीचोतान ने शहर में विकास कार्यों की गति को धीमा कर दिया है। मोगा की मेयर मैडम नीतिका भल्ला और उनके समर्थकों ने मोगा विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा और नगर निगम कमिश्नर ज्योति बाला मट्टू पर मोगा के विकास में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की. मेयर के धरने के जवाब में सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण कुमार शर्मा, डिप्टी मेयर अशोक धमीजा, पार्षद गुरप्रीत सिंह सचदेवा, पार्षद जसविंदर सिंह काका लंढेके, पार्षद अरविंदर सिंह कानपुरिया, पार्षद बलजीत सिंह चानी, पार्षद सरबजीत कौर, पार्षद विक्रमजीत सिंह घाती.
पार्षद कुलविंदर सिंह, पार्षद सुखविंदर कौर, पार्षद प्रवीण मक्कड़, पार्षद जगजीत सिंह जीता, पार्षद बूटा सिंह, पार्षद पायल गर्ग के पति गौरव गर्ग, पार्षद पूनम मुखीजा के पति राज मुखीजा, पार्षद सपना के बेटे साहिल, पार्षद किरण हुंदल के पति जगसीर हुंदल, पार्षद कुलविंदर कौर के पति डॉ.  हरजीवन सिंह, पार्षद वरिंदर कौर के पति छिंदा बराड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नगर निगम की मेयर नीतिका भल्ला और उनके पति दीपक भल्ला पर ठेकेदारों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.  इस मौके पर आम आदमी पार्टी की नेता व पार्षद सरबजीत कौर के पति हरजिंदर सिंह रोडे ने मेयर नीतिका भल्ला पर आरोप लगाते हुए कहा कि.
वह अपनी नाकामी छिपाने के लिए विधायक पर निराधार आरोप लगा रही हैं.  उन्होंने कहा कि मोगा नगर निगम में बड़े पैमाने पर हुए घोटालों की जांच से बचने के लिए मेयर और उनके समर्थक पार्षदों ने निगम कमिश्नर ज्योति बाला मट्टू के कार्यालय के सामने धरना दिया, जबकि मेयर स्वयं हाऊस की मुखिया हैं, और उनके पास सुचारू रूप से चलाने के लिए पुरे अधिकार है  उन्होंने कहा कि काम बंद होने का कारण ठेकेदार को समय पर भुगतान नहीं किया जाना है इस मौके पर पार्षद गुरप्रीत सिंह सचदेवा ने कहा कि शहर में विकास कार्यों के दौरान हुए घोटालों को लेकर चल रही विजिलेंस जांच को भटकाने के लिए मेयर के नेतृत्व में धरना दिया गया है.
उन्होंने कहा कि एक साल पहले ठेकेदार हड़ताल पर चले गए थे और कमिश्नर को लिखित पत्र दिया था कि मेयर नीतिका भल्ला के पति दीपक भल्ला उनसे कमीशन लेने के लिए परेशान कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार मामले में निगम के कुछ अधिकारी भी शामिल थे, जिनका तबादला कर दिया गया था, जिसके बाद विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा ने ठेकेदारों के साथ बैठक की और शहर का विकास कार्य शुरू हुआ. सचदेवा ने आरोप लगाया कि पिछले दो वर्षों के दौरान निगम द्वारा खर्च किए गए 150 करोड़ में से लगभग 30 करोड़ का घोटाला किया गया है, लेकिन मेयर नीतिका भल्ला का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.
गुरप्रीत सिंह का आरोप है कि बाजार में बने अवैध शेड को निगम ने तोड़ दिया था लेकिन अब पैसा लेकर दोबारा बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाजार में खोखों का अलाट करने के लिए खोखों से डेढ़_डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ली गई। उनका आरोप है कि मेयर नीतिका भल्ला के कार्यकाल में मात्र 10 लाख रुपये की सीवरेज सफाई  करने वाली मशीन का किराया 3 करोड़ रुपये दिया गया. उन्होंने बताया कि कुछ माह पूर्व निगम में बन रहे नये भवन की सीढ़ियों का लैंटर गिर गया था, लेकिन ठेकेदार के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी. उन्होंने कहा कि पत्थर और एयर कंडीशनर की खरीद में बड़े घोटाले के कारण लोगों के टैक्स और बिल के रूप में दिए गए.
पैसे का पूरी तरह से दुरूपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दुसांझ रोड क्षेत्र में मात्र एक साल पहले 7 करोड़ की लागत से बनी सड़कों का पुनर्निर्माण किया जा रहा है जबकि प्रत्येक सड़क की तीन साल की वारंटी है लेकिन ये सड़कें 15 दिन में टूट गई और उस घोटाले के बाद इसे छिपाने के लिए अब 2 साल  बाद पुनर्निर्माण किया जा रहा है. इस मौके पर डिप्टी मेयर अशोक धमीजा ने कहा कि मेयर जनता के चुने हुए सदन की मालिक होती है और उन्हें कमिश्नर के सामने धरने पर बैठना शोभा नहीं देता क्योंकि वह चाहे तो अफसर शाही के काम को सुचारू रूप से चलाने के आदेश दे सकती हैं. उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के पार्षदों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए.
मेयर ने कल कमिश्नर के खिलाफ धरना दिया क्योंकि मेयर नीतिका भल्ला को डर है कि  कहीं उनकी मेयर की सीट न चली जाए.  सभी पार्षदों का आरोप है कि 42 पार्षदों द्वारा स्ट्रीट लाइट घोटाले में ठेकेदार का ठेका रद्द करने के लिए लिखने के बावजूद मेयर ने ठेका रद्द नहीं किया. उपरोक्त सभी आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मेयर नीतिका भल्ला ने कहा कि स्ट्रीट लाइट का ठेका राज्य स्तर पर किया गया था लेकिन फिर भी वह अपने कार्यकाल में हुए सभी विकास कार्यों की किसी भी जांच के लिए किसी भी एजेंसी का सामना करने को तैयार हैं.
पंजाब- स्टेट ब्यूरो,( हैप्पी ढंड ) ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें