[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




महिला से यौन उत्पीड़न पर बयान के मामले में राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को भेजा 4 पन्नों का जवाब

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को 'महिलाओं के यौन उत्पीड़न' पर अपने भारत जोड़ो यात्रा भाषण के संबंध में दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब दिया है.

नई दिल्ली, 19 मार्च  2023 (यूटीएन)।  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को ‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’ पर अपने भारत जोड़ो यात्रा भाषण के संबंध में दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब दिया है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस के नोटिस पर राहुल गांधी ने 4 पेज का जवाब भेजा है. इसमें राहुल गांधी ने भाषण के 45 दिन बाद पुलिस की ओर से अपनाई गई प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया है.
दिल्ली पुलिस के नोटिस के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि ये कार्रवाई अभूतपूर्व है. उन्हें उम्मीद है कि इस पुलिस कार्रवाई का अडानी मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद और बाहर उनके स्टैंड से कोई लेना-देना नहीं है. राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस के प्रारंभिक जवाब में ज्यादा जानकारी देने के लिए 8-10 दिन मांगे. दिल्ली पुलिस ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से प्रारंभिक जवाब मिला है, लेकिन उनकी ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है जो जांच को आगे बढ़ा सके.
*दिल्ली पुलिस गई थी राहुल गांधी के आवास पर*
इससे पहले रविवार को दिन में दिल्ली पुलिस की टीम महिलाओं के यौन उत्पीड़न के बयान के संबंध में राहुल गांधी की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर बात करने के लिए उनके आवास पर पहुंची थी. दिल्ली के स्पेशल सीपी (एल एंड ओ) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की गई उनकी महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न वाली टिप्पणी को लेकर जारी नोटिस के सिलसिले में आवास पर पहुंची. ये मामला गंभीर है और हम पीड़ितों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने कहा है कि वह जितनी जल्दी हो सके सभी आवश्यक जानकारी साझा करेंगे.
*क्या कहना है पुलिस का?*
दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में जानकारी देने को कहा था. पुलिस के मुताबिक, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के श्रीनगर फेज के दौरान बयान दिया था कि मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें