[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




लोकसभा चुनाव का पड़ेगा मोबाइल रिचार्ज पर असर? हो सकते हैं महंगे

इस बीच मोबाइल टैरिफ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दावा किया गया है कि चुनाव से पहले टैरिफ प्लान 15-17 प्रतिशत तक महंगा हो सकता है।

नई दिल्ली, 12 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। देश में चुनावों की तैयारी शुरू हो चुकी है। लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज होने के बाद बहुत सारी खबरें सामने आ रही हैं। 19 अप्रैल से मतदान शुरू हो जाएगा और नतीजे 4 जून को आएंगे। लेकिन इस बीच मोबाइल टैरिफ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दावा किया गया है कि चुनाव से पहले टैरिफ प्लान 15-17 प्रतिशत तक महंगा हो सकता है।
रिपोर्ट की मानें तो टेलीकॉम सेक्टर में टैरिफ की कीमत 15-17 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद है। इसका सबसे ज्यादा फायदा भारती एयरटेल को होने वाला है। अगर ऐसा होता है तो इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है क्योंकि रिचार्ज महंगे होंगे तो आपको खरीदने के लिए जेब भी ढीली करनी होगी। इससे पहले दिसंबर 2021 में टैरिफ में कंपनियों ने करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की थी।
*किस कंपनी के महंगे होंगे रिचार्ज?*
अब बात करें कि आखिर किस कंपनी के रिचार्ज सबसे ज्यादा मंहगे हो सकते हैं तो अभी तक इस सवाल का तो जवाब नहीं है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल अपने टैरिफ में ज्यादा बढ़ोत्तरी कर सकता है। वहीं, वोडाफोन-आइडिया वित्तीय संकट का सामना कर रहा है तो ये भी अपने टैरिफ की कीमत तेजी से बढ़ा सकता है। लेकिन अभी तक कंपनियों की तरफ से इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।
*क्या कहती है रिपोर्ट?*
रिपोर्ट बताती है कि फास्ट इंटरनेट के लिए आपको 14 रुपए अधिक भुगतान करना पड़ सकता है। अगर आप 5G इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो जितना भुगतान अभी किया जा रहा है उससे 14 रुपए तक ज्यादा करना पड़ सकता है। अभी मोबाइल कंपनियों का सीधा टारगेट 5जी इंटरनेट रहेगा क्योंकि फास्ट इंटरनेट के साथ इसमें ग्राहक डेटा का भुगतान भी ज्यादा करते हैं। अब ऐसे में मोबाइल कंपनियों की तरफ से कुछ कहा नहीं गया है तो इस पर पूरी तरह नहीं कहा जा सकता है।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें