[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कनाडा के भारतीय मिशन में ‘सुरक्षा चूक’ पर भारत सख्त, दिल्ली में उच्चायुक्त को किया तलब

कनाडा में भारतीय मिशन में सुरक्षा चूक को लेकर भारत ने बेहद कड़ा रुख अपनाया है.

नई दिल्ली, 26 मार्च  2023 (यूटीएन)। कनाडा में भारतीय मिशन में सुरक्षा चूक को लेकर भारत ने बेहद कड़ा रुख अपनाया है. कनाडा के दिल्ली स्थित उच्चायुक्त को बुलाकर उनसे जवाब मांगा है. भारत के राजनयिक मिशन और वाणिज्य दूतावास में सुरक्षा चूक को लेकर विदेश मंत्रालय ने कनाडा के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया. भारत ने नई दिल्ली स्थित कनाडा के उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया और चरमपंथी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जवाब मांगा. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा”भारत सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा है कि.
पुलिस की मौजूदगी में हमारे राजनयिक मिशन और वाणिज्य दूतावासों की सुरक्षा में सेंध लगाने की अनुमति कैसे दी गई.” भारत सरकार ने कनाडा के उच्चायुक्त से वियना कन्वेंशन की याद दिलाई और भारत के दूतावास और मिशन की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. इसके साथ ही मामले में पहचाने गए लोगों की गिरफ्तारी करने की मांग की.बयान में कहा गया है कि “यह उम्मीद की जाती है कि कनाडा सरकार हमारे राजनयिकों की सुरक्षा और हमारे राजनयिक परिसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी कदम उठाएगी ताकि वे अपने सामान्य राजनयिक कार्यों को पूरा करने में सक्षम हों.”
*अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई से भड़के खालिस्तानी*
पंजाब में वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई से विदेशों में बैठे उसके समर्थक बौखलाए हुए हैं. इसके बाद से ब्रिटेन और अमेरिका में भारतीय मिशन पर खालिस्तानी समर्थक हमले कर चुके हैं. इसे लेकर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है.
*अमृतपाल अभी भी फरार*
18 मार्च को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. इस दौरान अमृतपाल फरार हो गया था. तब से अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस ने अभियान चला रखा है. अमृतपाल को पकड़ने के लिए 8 राज्यों में तलाश हो रही है. अभी तक उसकी मदद करने के मामले में 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें