[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




खेडकी गाँव से शुरू हुआ जनपद में पोषण पखवाड़ा

अधिकारियों ने पोषण भी पढाई भी थीम पर किया जागरूक

बागपत, 10 मार्च 2024 (यूटीएन)। जनपद की ग्राम पंचायत खेड़की से शुरू हुआ पोषण पखवाड़ा। उद्घाटन के अवसर पर मौजूद रहे जिले के मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एनआरएलएम अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सीडीपीओ। फीता काटकर किया गया अभियान का शुभारंभ। इस अवसर पर बताया गया कि, उक्त कार्यक्रम जिले में आज से 23 मार्च तक चलेगा, जिसमें जिले में सभी गांव को पोषण के विषय में जागरूक किया जाएगा।
जिसमें मुख्य रूप से “पोषण भी पढ़ाई भी, पारंपरिक व स्थानीय आहार को बढ़ावा दिया जाने, गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य एवं शिशु आहार के संबंध में, सही पोषण देश रोशन की थीम पर जागरूकता व जानकारी दी जाएगी। ग्राम प्रधान आशीष शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि, उत्तम स्वास्थ्य के लिए हर किसी का जागरूक होना जरूरी है, तभी स्वस्थ मानसिकता और देश के लिए रचनात्मक योगदान किया जा सकेगा।
इस मौके पर सीडीपीओ नगेन्द्र मिश्रा ने बताया कि, 3-6 वर्ष के मध्य बच्चों के लिए पोषण के साथ ही खिलौने आदि के माध्यम से बाल मनोभाव को प्रेरित किया जाएगा तथा मौसम आधारित फल सब्जी आदि को उत्तम स्वास्थ्य के लिए अपने नियमित खानपान में शामिल करने की प्रेरणा भी दी जाएगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र की आंगनबाड़ी महिलाएं व बडी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें