[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, प्रधानमंत्री ले सकते हैं ये बड़े फैसले

बजट सत्र के दूसरे चरण में मचे बवाल के बीच होने जा रही ये कैबिनेट बैठक बहुत महत्वपूर्ण

नई दिल्ली, 18 मार्च  2023 (यूटीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के आवास पर शुक्रवार शाम को साढ़े 6 बजे के करीब ये बैठक होनी है. संसद में चल रहे बजट सत्र के दूसरे चरण में मचे बवाल के बीच होने जा रही ये कैबिनेट बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जल्द ही होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए इस कैबिनेट बैठक में राज्य की विकास योजनाओं को लेकर भी कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.
इसके साथ ही केंद्रीय कैबिनेट की इस बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते का मुद्दा लंबे समय से चर्चा में रहा है. इस कैबिनेट बैठक में कई बड़े और अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है.
*कोरोना मामलों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला*
बीते कुछ हफ्तों में देश के कई हिस्सों में कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को ही केंद्र सरकार की ओर से 6 सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामलों वाले राज्यों को अलर्ट भी किया जा चुका है. संभावना जताई जा रही है कि कोविड 19 महामारी पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए मोदी सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.
*महंगाई भत्ता का लेकर हो सकता है बड़ा फैसला*
केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता को लेकर शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में फैसला किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों को 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 42 प्रतिशत महंगाई भत्ते के भुगतान को मंजूरी मिल सकती है. दरअसल, बीते कुछ समय से केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने की चर्चाएं लगातार हो रही थीं. अंदाजा लगाया गया था कि होली के पहले केंद्र सरकार महंगाई भत्ता को लेकर ऐलान कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं, शुक्रवार को होने वाली स्पेशल कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान होने की संभावना बढ़ गई है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें