[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर केंद्रित व्याख्यान व तकनीक प्रदर्शन

आने वाले चुनौतियों के दौर में कृत्रिम बुद्धिमत्ता में सशक्त देश ही आगे बढने में होंगे सक्षम: श्रुति

छपरौली,14 मार्च 2023 (यूटीएन)। नगर के चौ चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय में किसान ट्रस्ट और डिजिटल इंडिया नई दिल्ली के तत्वाधान में कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर  केंद्रित व्याख्यान प्रस्तुत किया गया तथा बताया कि, आने वाले समय में वही देश आगे बढ सकेगा, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर केंद्रित रहेगा । महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो प्रतीत कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर डिजिटल इंडिया से जुड़ी श्रुति जी ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता क्या है,यह कैसे काम करती है और आने वाले समय में इसकी समाज में क्या उपयोगिता होगी , इस विषय पर बहुत ही विस्तार से विचार क्यक्त किए | कहा कि ,आने वाला समय तमाम प्रकार की चुनौतियां से भरा हुआ है। विश्व में वहीं देश आगे होंगे ,जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता में सशक्त होंगे। इसलिए आज के विद्यार्थियों के लिए और स्वयं को भी इसी के अनुरूप तैयार करना होगा।
उन्होंने कहा कि, कृत्रिम बुद्धिमत्ता में दक्ष लोग ही भविष्य की दौड़ में आगे होंगे और उनके पास रोजगार के नये अवसर होंगे। रोजगार का स्वरूप अब परंपरागत न होकर हर रोज नया रूप धारण कर रहा है। कृत्रिम बुद्धिमत्ता का प्रयोग जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में बढ़ता ही जा रहा है।
इस अवसर पर पंकज शर्मा ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता से जुड़ा एक कार्यक्रम भी विद्यार्थियों के मध्य प्रैक्टिस के रूप में उनके ही मोबाइल फोन से आपरेट कराया, जिसके बाद विद्यार्थियों ने डिजिटली ही प्रमाण पत्र डाउनलोड किया। डॉ मोनू सिंह ने तकनीक से जुड़े ऐसे अद्यतन विषय पर व्याख्यान देने के लिए भोलाशंकर और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय में प्रो चंचल गर्ग, श्रीमती रितु जैन एवं छात्र छात्राएं अनुज , सन्नी,विधि , अवंतिका, आंचल,खुशी , रीतिका,ईशा, रकीबा, राजन , सुमित,समरीन और फरीन आदि भी उपस्थित रहीं और कार्यक्रम को उपयोगी बताया।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें