[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जल बोर्ड मामले में भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर करने की मांग

लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी नियम 280 के तहत विशेष उल्लेख में विधायक अपनी बात रखेंगे.

नई दिल्ली, 08 अप्रैल 2024 (यूटीएन)। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही आज सोमवार को विपक्षी दलों के विधायकों ने दिल्ली जल बोर्ड में घोटाले का मुद्दा उठाया. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से इस पर चर्चा की मांग की. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी नियम 280 के तहत विशेष उल्लेख में विधायक अपनी बात रखेंगे. इसलिए इस पर चर्चा नहीं हो सकती. लेकिन भाजपा विधायक तैयार नहीं हुए और वह हंगामा करने लगे.
*केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर की मांग*
बिधूड़ी भाजपा विधायक अभय वर्मा, अजय महावर, विजेंद्र गुप्ता समेत अन्य सीट से उठ खड़े हुए और वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. उनका कहना था कि दिल्ली जल बोर्ड में जो भी घोटाले हुए हैं इसकी जांच होनी चाहिए, इस पर मुकदमा दर्ज होनी चाहिए. वह अपनी बात रख रहे थे तभी विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल को सभी भाजपा विधायकों को बाहर निकालने का आदेश दे दिया.
*भाजपा का आप सरकार पर आरोप*
भाजपा विधायक अजय महावर ने कहा कि, “दिल्ली जल बोर्ड में वर्ष 2014 से अभी तक कुल 73,000 करोड़ रुपए की अनियमिताएं सामने आई है. यह एक बड़ा घोटाला है और विपक्ष लगातार सरकार से दिल्ली जल बोर्ड को लेकर श्वेत पत्र लाने की मांग करती रही है. आज जब विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को उठाएं तो उनकी बातें नहीं सुनी गई. सदन से बाहर निकाल दिया गया इसलिए वह सब प्रदर्शन कर रहे हैं.
भाजपा विधायक ओपी शर्मा ने भी कहा कि,’ यह एक बड़ा मुद्दा है. प्रत्येक वर्ष गर्मी शुरू होते ही पानी की जबरदस्त किल्लत से दिल्ली के लोग जूझते हैं और सरकार पानी नहीं दे पाती. दूसरी तरफ हजारों करोड़ रुपए का जो घोटाला सामने आया है इस पर हम लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.
*वीरेंद्र सचदेवा का प्रदर्शन में शामिल होना, नियमों का उल्लंघन*
भाजपा विधायकों के इस प्रदर्शन का साथ देने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी विधानसभा पहुंच गए और प्रदर्शन में शामिल हुए. इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का विधानसभा में आकर प्रदर्शन में शामिल होना, नियमों का उल्लंघन है. वह इसके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग करेंगे. बीजेपी विधायकों का आरोप इलेक्ट्रोल बांड से सामने आए घोंटले से ध्यान भटकाने के लिए है.
 विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें