[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जब प्रधानमंत्री ने फोन करके वैद्य के बारे में बताया: चीफ जस्टिस चंद्रचूड़

पीएम मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि मुझे पता है कि आप कोविड से जूझ रहे हैं मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ जल्दी ठीक हो जाएगा।

नई दिल्ली, 23 फरवरी 2024 (यूटीएन)। सुप्रीम कोर्ट के परिसर में समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन करते हुए चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने आयुष की दवाइयों के बारे में बताते हुए कोरोना काल के एक किस्से का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कोरोना हुआ था तो उस वक्त पीएम मोदी ने उन्हें वैद्य से दवा दिलवाई थी। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने बताया कि जब कोरोना आया तो उसका असर मुझ पर काफी बुरा पड़ा था और मैं कोरोना से ग्रसित हो गया था। उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे फोन किया और मेरी तबीयत के बारे में पूछा। पीएम मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि मुझे पता है कि आप कोविड से जूझ रहे हैं मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ जल्दी ठीक हो जाएगा। अभी हालत ठीक नहीं है लेकिन हम जल्द ही सब कुछ ठीक करेंगे। उसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि उनकी जानकारी में एक वैद्य हैं जो आयुष विभाग में सचिव हैं। मैं उनसे आपकी बात करवाता हूं और वो आपको दवाई भेज देंगे।

*आयुष की दवाई से मैं कोविड से बाहर निकल पाया*

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि जब मुझे दूसरी और तीसरी बार कोरोना हुआ तो उस वक्त भी मैंने आयुष से ही दवा ली थी। चीफ जस्टिस ने आगे कहा कि मैंने कोरोना के वक्त एलोपैथी की दवाएं बिल्कुल भी नहीं ली थी। मैं सुप्रीम कोर्ट के 2000 से अधिक स्टाफ सदस्य के लिए चिंतित हूं क्योंकि उन्हें हमारी तरह सुविधाएं नहीं मिलती हैं। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनेवाल का धन्यवाद दिया।

*शाकाहारी जीवन जी रहे चीफ जस्टिस*

आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन करते हुए ही चीफ जस्टिस ने अपनी जीवनशैली के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वो पिछले पांच महीने से शाकाहारी जीवन जी रहे हैं।इसके साथ ही उन्होंने अपनी फेवरेट खाने की चीजों का भी जिक्र किया। चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि उनको सबसे ज्यादा रामदाना पसंद है। वहीं दूसरे नंबर पर उन्हें मखाना खाना पसंद है। मैं अपनी इस जीवन शैली को आगे ऐसे ही जारी रखना चाहता हूं।

विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें