[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




हरियाणा पावर यूटिलिटिज के चेयरमैन ने सुनी कालका और पिंजौर क्षेत्र के निवासियों की समस्याए

कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा भी भी रही उपस्थित

पंचकूला, 4 अक्टूबर 2023 (यूटीएन)। हरियाणा पावर यूटिलिटिज के चेयरमैन पीके दास ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में कालका और पिंजौर क्षेत्र के निवासियों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डाॅ साकेत कुमार, उपायुक्त सुशील सारवान, अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खांगवाल और कालका की पूर्व विधायिका एवं बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष लतिका शर्मा भी उपस्थित थे।
पीके दास ने एक-एक करके नगर परिषद कालका के विभिन्न वार्डो और गांवों में बिजली, पानी, सड़को, स्वच्छता आदि से संबंधित शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को सभी मूलभूत सुविधाए प्रदान की जा रही है और अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोग इन सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाए। दास ने बिजली से संबंधित शिकायतों का निवारण करते हुए कहा कि जहां-जहां बिजली की तारे खराब है, लटकी हुई है या तारों का जाल बिछा है, उसे निगम द्वारा प्राथमिकता के आधार पर ठीक किया जाएगा।
इसके अलावा सड़को पर खड़े बिजली के खंभों को भी शीघ्र उचित स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। ताकि लोगों को आने जाने में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। बिजली के बिल ज्यादा आने की शिकायत पर दास ने कहा कि निगम द्वारा घरों में स्मार्ट मीटर लगाये गए है और यदि मीटर तेज चलने की वजह से बिल अधिक आया है तो मामले की जांच करवाकर, बिलो को दुरूस्त करवाया जाएगा। दास ने कहा कि इस बार अधिक बारिश होने की वजह से इस क्षेत्र में सड़कों और पुलियों को काफी नुकसान हुआ है और उनकी मरम्मत का कार्य तेज गति से चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इन स्थानों से आवागमन करते हुए लोगों को किसी भी प्रकार असुविधा ना हो।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़कों) के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि बरसात की वजह जो सड़के क्षतिग्रस्त हुई है, उन्हें शीघ्रताशीघ्र ठीक करवाया जाए ताकि लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पिंजौर खाकीशाह से काली माता मंदिर तक सड़क की मरम्मत की जाए। बरसात के दौरान सबमर्शीबल पंप की मोटर खराब होने की वजह से पीने के पानी की समस्या की शिकायत पर श्री दास ने जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मौके पर जाकर ऐसे सबमर्शीबल पंपो का निरीक्षण करें और जहां जहां मोटर खराब हुई है।
उन्हें नई मोटर से बदला जाए ताकि लोगों को निर्बाध स्वच्छ जलापूर्ति हो सके। कालका पिंजौर क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट लगाने की मांग पर दास ने नगर परिषद कालका को आवश्यकतानुसार जगह जगह पर सोलर स्ट्रीट लाईट लगाने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।अधिकारी एक टीम के रूप में कार्य करते हुए लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करे- इस अवसर पर उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने संबंधित जिलाधिकारियों को प्राप्त शिकायतों पर जल्द से जल्द उचित कार्रवाही करने के निर्देश दिए ताकि आमजन की समस्याओं का समाधान किया जा सके।
उन्होंने कहा कि अधिकारी एक टीम के रूप में कार्य करते हुए लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करे , जिससे जनता का विश्वास सरकार में और बढ़े। उन्होंने कहा कि अधिकारी एक तय समय सीमा में कार्यों को पूरा कर, इसकी रिपोर्ट उन्हें प्रस्तुत करें। इस अवसर पर एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, डीडीपीओ राजन सिंगला, जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, लोक निर्माण विभाग कालका के कार्यकारी अभियंता अरूण सिंगमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी पार्षद और सरपंच भी उपस्थित थे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें