[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




घीसा संत दरबार पर चढा 108 किग्रा का कलश, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

नगर में घीसा संत की गद्दी पर सोमवार को दो दिवसीय धार्मिक मेला शुरू हो गया।

खेकड़ा, 06 मार्च 2023 (यूटीएन)। नगर में घीसा संत की गद्दी पर सोमवार को दो दिवसीय धार्मिक मेला शुरू हो गया। पहले दिन गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ हुआ। शोभायात्रा के साथ गद्दी पर भव्य शोभा यात्रा के साथ 108 किलो का कलश चढ़ाया गया। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में धर्मावलंबी शामिल हुई।कस्बे में घीसा संत का बड़ा धार्मिक स्थल है जहाँ उनके प्रमुख की गद्दी विराजमान है तथा गद्दी पर होली पर्व पर बड़ा धार्मिक मेला लगता है। इस बार यह दो दिवसीय मेला सोमवार को विधिवत् शुरू हुआ।
मेले में पहले दिन गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ हुआ तथा सत्संग सहित गद्दी पर मंत्रोचार के साथ सवा ग्यारह फुट ऊंचा 108 किग्रा का पीतल का भव्य कलश चढ़ाया गया। बैंड बाजों के साथ कलश की शोभायात्रा भी निकाली गई। महंत देवेंद्र दास की अगुवाई में निकली यात्रा में बड़ी तादाद में साधु संतों के साथ ही यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पंजाब प्रदेश के श्रद्धालु शामिल हुए। महंत देवेंद्र दास ने सभी को आशीर्वाद दिया।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें