[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एनएसएस शिविर में संगोष्ठी में स्वयं सेविकाओं ने बेटी बचाओ थीम पर रखे विचार

कस्बे के जैन गर्ल्स डिग्री कालेज में आयोजित एनएसएस शिविर में छात्राओं ने बेटी बचाओ विषय पर विचार व्यक्त किए, साथ ही देश सेवा में बेटियों के महत्वपूर्ण योगदान पर चर्चा हुई।

खेकड़ा, 06 मार्च 2024 (यूटीएन)। कस्बे के जैन गर्ल्स डिग्री कालेज में आयोजित एनएसएस शिविर में छात्राओं ने बेटी बचाओ विषय पर विचार व्यक्त किए, साथ ही देश सेवा में बेटियों के महत्वपूर्ण योगदान पर चर्चा हुई। शिविर का शुभारम्भ प्राचार्या डा वंदना शर्मा ने किया।
प्राचार्या वंदना शर्मा ने कहा कि, बेटी आज दुनिया भर में उन सभी पदों को सम्भाल रही हैं, जिन पर कभी पुरुषों का ही एकाधिकार समझा जाता था। बेटी अब किसी से कम नहींं हैं। बस, बेटियों को अपने माता पिता ,भाई बहन की उम्मीदों को ध्यान में रखकर उच्च शिक्षा को पाना होगा। कार्यक्रम अधिकारी डा विनोद कुमार ने स्लोगन देते हुए कहा कि, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, समाज को प्रगति के रास्ते पर ले जाओ।
दूसरे स्लोगन में कहा कि, बेटियों को बराबरी का दर्जा दीजिए, समाज में जागरूकता फैलाइए। बेटी नहीं है किसी से कम, बेटी से देश को मिलेगा दम। बेटी बढ़ेगी तो देश बढ़ेगा। गोष्ठी में प्रियंका, प्रिया, सानू, रिया, अंजलि आदि ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर विचार प्रस्तुत किए। शिविर में निखिलेश कुमार, लोकेश्वर शर्मा, उपेन्द्र कुमार, दीपक, दिशा जैन,रीना जैन, सत्यप्रकाश आदि का सहयोग रहा।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें