[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




एनआईए ने पीएफआई के खिलाफ एक्शन लेते हुए दर्जनों जगहों पर छापेमारी की

पीएफआई के खिलाफ एनआईए का एक्शन उत्तर प्रदेश समेत करीब दर्जन भर जगहों पर मारा छापा

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर 2023 (यूटीएन)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लेते हुए देश में दर्जनों जगहों पर छापेमारी की है. इसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्य भी शामिल हैं. पीएफआई को पिछले साल आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत बैन कर दिया गया था. 
ये छापेमारी केस नंबर 31/2022 के तहत की गई है. ये मामला पीएफआई, उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा हुआ है. मामले से जुड़े सभी आरोपी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे.
किन-किन जगहों पर चल रही छापेमारी………………
दिल्ली के थाना हौज काजी इलाके के बल्ली मारान, राजस्थान के टोंक समेत कई ठिकाने, तमिलनाडु के मदुरै, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर और हरदोई में रेड मारी है. लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया इलाके में एजेंसी ने छापेमारी की. उधर, एनआईए ने मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग पांच स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए की टीम ने अब्दुल वाहिद शेख के विक्रोली स्थित आवास के अलावा भिवंडी, मुंब्रा और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी तलाशी ली. 
एजेंसी ने अब्दुल वाहिद शेख नाम के शख्स के विक्रोली स्थित आवास पर भी तलाशी ली. 7/11 ब्लास्ट मामले में वाहिद शेख को बरी कर दिया गया था. सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने पीएफआई के लिए संदिग्ध अभियानों और धन उगाही गतिविधियों में शामिल होने के संदेह के कारण अलग-अलग जगहों से लगभग 7 से 10 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है. इससे पहले एनआईए ने रविवार को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से पीएफआई संदिग्ध को हिरासत में लिया था. ये शख्स कुवैत जाने के लिए उड़ान भरने वाला था उससे पहले ही एजेंसी ने उसे पकड़ लिया.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें