[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




दुनिया की पहली’ आईआईएफएल जीतो अहिंसा रन’ यूएस और यूके सहित 65भारतीय और 20 अंतर्राष्ट्रीय जगहों पर कराई जाएगी

जीतो द्वारा आयोजित होने वाली इस मेगा इवेंट को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, वर्ड्स रिकॉर्ड्स ऑफ इंडिया और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगहमिलने की उम्मीद है

मुंबई, 20 मार्च 2023 (यूटीएन)। जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (JITO) ने शांति और अहिंसा को बढ़ावा देने के लिए आईआईएफएल जीतोअहिंसा रन’ का आयोजनकिया है। विश्व स्तर पर इस तरह की यह पहली पहल है। उम्मीद है कि ‘अहिंसा रन’ रिकॉर्ड को तोड़ देगाऔर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स,वर्ड्स रिकॉर्ड्स ऑफ इंडिया और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपनी जगह बनाएगा। समाज की सेवा, ज्ञान और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए समर्पित एक सामाजिक-आर्थिक वैश्विक संगठन जीतो ने भारत के 65 शहरों और 20 अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर इस मेगा ‘ अहिंसा रन‘ को आयोजित किया है। यह ‘अहिंसा रन‘ रविवार, 2 अप्रैल, 2023 को भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे से शुरू किया जाएगा।
भारत और दुनिया भर के लोग, और समाज में कई अलग-अलग पद और समुदायों के लोग इसमें भाग ले सकते हैं और इस उद्देश्य के लिए दौड़ सकते हैं। जीतोने जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर (सर्वोच्च उपदेशक) श्रमण भगवान महावीर की जयंती मनाने के लिए एक अनोखी पहल के रूप में इस ‘अहिंसा रन’ का आयोजन किया है। यह कार्यक्रम हर किसी के जीवन में ‘अहिंसा’ के महत्व और संबंधता के बारे में जागरूकता फैलाएगा, जो श्रमण भगवान महावीर के सबसे महान उपदेशों में से एक है। जीतो लेडीज विंग की अध्यक्ष सुश्री संगीता लालवानी ने इस कार्यक्रम केविषयमें विस्तार से बताया, “‘अहिंसा रन’ शांति और अहिंसा के लिए देश के अंदर और दुनिया भर के लोगों को जोड़ने वाली पहली पहल है।
जो शांतिप्रिय समुदायों को बनाने के लिए जरूरी है। यह दौड़ अहिंसा कीप्रतिज्ञा का पालन करेगी और श्रमण भगवान महावीर की इस अनमोल शिक्षा कीफिर से पुनरावृति करेगी जो बताती है की हर जीव में पवित्रता और मर्यादा होती है, जिसका आदर कर्मों, वाणी और विचारों से किया जाना चाहिए। इस पहल का मकसद लोगों को अहिंसा के रूप में प्यार, माफी और बलिदान के महत्व को जानने में सहायता करना है, जो बेहतर जीवन जीने और मैत्रीपूर्ण समाज को बनाने के लिए जरुरी हैं”। “हम शांति और अहिंसा के लिए से इस ऐतिहासिक घटना को चिह्नित करने के लिए भारत और दुनिया भर के हर परिवार को भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
अपीलकरने हुएसुश्री लालवानी को इस कार्यक्रम में विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए लाखों की संख्या में सहभागिता की उम्मीद है। स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने इस मौके पर आयोजकों को बधाई दी और अहिंसा रन के कारण की तारीफ़ की। संगीत उस्ताद ए आर रहमान, पूर्व क्रिकेटर और संसद सदस्य गौतम गंभीर, और प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर और भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान सुश्री हरमनप्रीत कौर जैसी अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी इस कारण का स्वागत किया है और बड़े पैमाने पर लोगों से अपील की है की वह शांति और अहिंसा के लिए दौड़ें और इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।
आईआईएफएल इस कार्यक्रम के राष्ट्रीय भव्य प्रायोजक है और जीएम और माइक्रो लैब सह-प्रायोजक हैं। ‘लक्ष्य’ कार्यक्रम के मौके पर, जीतो के गणमान्य व्यक्तियों ने  निर्मल जैन, आईआईएफएल के अध्यक्ष, रमेश जैन, जीएम के अध्यक्ष,  दिलीप सुराणा, माइक्रो लैब्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जीतो सुखराज नाहर जैसे प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों के साथ अध्यक्ष, राजेंद्र जैन, उपाध्यक्ष अभय श्रीमल, अध्यक्ष, कांतिलाल ओसवाल, उपाध्यक्ष, कुशाल भंसाली, उपाध्यक्ष, मनोज मेहता, महासचिव, संजय जैन, सचिव, संजय लोढ़ा, सचिव, सुनीता बोहोरा, जीतो महिला विंग की निदेशक-प्रभारी और संगीता लालवानी, जीतो महिला विंग की अध्यक्षजैसे दिग्गजों की उपस्थिति में  इस ऐतिहासिक विश्वीय कार्यक्रम की घोषणा की गई।
‘अहिंसा रन’ का ब्योरा:
* रविवार, 2 अप्रैल, 2023 को भारतीय समय के अनुसार सुबह 5.30 बजे, भारत के 65अलग-अलग शहरों, कस्बों और 20 अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर इसकोआयोजित किया जाएगा।
*समाज में कई अलग-अलग पदऔर दुनिया भर के लोगइसमें भाग ले सकते हैं; चाहे वह किसी भी समुदाय, जाति या मज़हब का हो।
*प्रत्येक प्रतिभागी को पंजीकरण शुल्क के साथ टी-शर्ट, मेडल और नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा।
*दौड़ तीन श्रेणियों में आयोजित होगी, अर्थात3 किमी, 5 किमी और 10 किमी।
JITO के विषय में: दूरदर्शी जैन उद्योगपतियों, व्यापारियों और पेशेवरों का एक अनोखा, बहु-हितधारक समुदाय, जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (JITO), बड़े पैमाने पर समुदाय और समाज के भविष्य को आकार देने की प्रतिबद्धता को साझा करते हैं। इनकी दृष्टि उच्च आर्थिक समृद्धि प्राप्त करने, वंचितों की देखभाल करने और हिंसा मुक्त, गरीबी मुक्त और रोग मुक्त दुनिया के साथ मानवता को समृद्ध करने के लिए एक विश्व स्तरीय संगठन बनने की है। जीतोकंपनी अधिनियम, 1956 की धारा 25 के तहत (अब कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 8 के तहत) एक कंपनी के रूप में पंजीकृत है। व्यापक आधार वाला संविधान भारत और विदेशों में सभी व्यापारियों, उद्योगपतियों, ज्ञान श्रमिकों और पेशेवरों की सहभागिताको सुनिश्चित करता है। एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन जिसके अध्याय पूरे भारत और दुनिया भर में मौजूद है।
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें