[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




देश को अमृत काल से स्वर्णिम काल तक ले जाएं युवा: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 04 मार्च  2023 (यूटीएन)।  सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को देश का युवा विकासशील से विकसित भारत की ओर ले कर जा रहा है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए अमृत काल के पांच प्रणों को युवाओं के लिए जीवन सिद्धांत भी बताया। देश के युवाओं में अपार क्षमता है। उनके अंदर जबरदस्त टैलेंट है। हमारे देश के युवाओं के ऊपर देश को अमृत काल से स्वर्णिम काल में ले जाने का महत्वपूर्ण दायित्व है। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन पर केंद्रीय युवा मामले एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने संबोधित करते हुए युवाओं से संवाद किया।
इस दौरान अनुराग ठाकुर ने सभी युवा प्रतिभागियों और विजेताओं को बधाई दी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को देश का युवा विकासशील से विकसित भारत की ओर ले कर जा रहा है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए अमृत काल के पांच प्रणों को युवाओं के लिए जीवन सिद्धांत भी बताया। युवा प्रतिभागी और विजेताओं से मुखातिब होते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि अमृत काल के यह पांच प्रण युवाओं को न सिर्फ अपनाने चाहिए बल्कि सबको अपनाने के लिए प्रेरित भी करना चाहिए। इस दौरान एक भारत श्रेष्ठ भारत पर आधारित सांस्कृतिक संध्या में नृत्य का आयोजन भी हुआ। एक भारत श्रेष्ठ भारत की थीम पर आयोजित।
इस कार्यक्रम में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतिभागियों से और विजेताओं से उनके विजन और मिशन के बारे में बात की। राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ देश भर से आए प्रतिभागियों ने बहुत कुछ सीखा और उनके साथ सेल्फी लेकर अपने-अपने गृह जनपदों में जाकर अमृत काल के प्रण को आगे बढ़ाने का वादा भी किया। इस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे बच्चों से अनुराग ठाकुर ने दोबारा मिलने की भी बात कही और उनको समय-समय पर ऐसे ही आयोजनों में उत्साह के साथ भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रतिभाग करने वाले युवाओं को “मोदी @20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी” किताब भी दी गई।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें