[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




डॉ. अनीश शाह फिक्की के अध्यक्ष चुने गए

व्यवसायों में मूल्य निर्माण को सक्षम करना है। महिंद्रा समूह 100 से अधिक देशों में 260,000 से अधिक सहयोगियों को रोजगार देता है।

नई दिल्ली, 29 नवंबर 2023 (यूटीएन)। फिक्की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति (एनईसीएम) की बैठक ने हाल ही में डॉ. अनीश शाह को भारत के सबसे पुराने और सबसे बड़े उद्योग निकाय, फिक्की के निर्वाचित अध्यक्ष के रूप में घोषित किया। डॉ. शाह वर्तमान में फिक्की के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। वह 8-9 दिसंबर, 2023 को नई दिल्ली में होने वाली 96वीं वार्षिक आम बैठक के समापन पर शीर्ष चैंबर के अध्यक्ष के रूप में शुभ्रकांत पांडा का स्थान लेंगे। डॉ. अनीश शाह महिंद्रा ग्रुप के ग्रुप सीईओ और ग्रुप की मूल कंपनी एमएंडएम के प्रबंध निदेशक हैं। उनका प्राथमिक ध्यान एक उद्देश्य-संचालित संगठन का पोषण करना, प्रत्येक उद्योग में तकनीकी नेतृत्व स्थापित करना और व्यवसायों में मूल्य निर्माण को सक्षम करना है। महिंद्रा समूह 100 से अधिक देशों में 260,000 से अधिक सहयोगियों को रोजगार देता है।
यह कृषि उपकरण और प्रौद्योगिकी सेवाओं में एक वैश्विक नेता और भारत की सबसे बड़ी एसयूवी, हल्के वाणिज्यिक वाहन और इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर निर्माता है। इसकी 20 उद्योगों में सार्थक उपस्थिति है, जिसमें वित्तीय सेवाएँ, नवीकरणीय ऊर्जा, आतिथ्य, रसद और रियल एस्टेट शामिल हैं। इसका उद्देश्य समुदायों को आगे बढ़ने में सक्षम बनाने के लिए सकारात्मक बदलाव लाना और जलवायु परिवर्तन, महिला सशक्तिकरण और शिक्षा में नेतृत्वकारी भूमिका निभाना है।
फिक्की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के पदाधिकारी होने के अलावा, डॉ. शाह यूके इन्वेस्टमेंट काउंसिल के सदस्य, ऑटोमोटिव गवर्नर्स काउंसिल (विश्व आर्थिक मंच) के अध्यक्ष, जलवायु परिवर्तन के लिए सीईओ के भारत गठबंधन के सह-अध्यक्ष भी हैं। विश्व आर्थिक मंच) और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीईओ परिषद के सह-अध्यक्ष।
महिंद्रा समूह से पहले, डॉ. अनीश शाह 2009-14 तक जीई कैपिटल इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ थे, जहां उन्होंने व्यवसाय के परिवर्तन का नेतृत्व किया, जिसमें इसके एसबीआई कार्ड संयुक्त उद्यम का कायापलट भी शामिल था। जीई में उनका करियर 14 साल का रहा, इस दौरान उन्होंने जीई कैपिटल की अमेरिकी और वैश्विक इकाइयों में कई नेतृत्व पदों पर कार्य किया। उन्होंने बैंक ऑफ अमेरिका के यूएस डेबिट उत्पाद व्यवसाय का भी नेतृत्व किया है और बोस्टन में बेन एंड कंपनी और मुंबई में सिटीबैंक के साथ काम किया है। डॉ. अनीश शाह के पास पीएच.डी. है। कार्नेगी मेलॉन के टेपर स्कूल ऑफ बिजनेस से और भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा हैं।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें