[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




बिजली फ्री और नलकूपों पर मीटर, मुंह में राम बगल में छूरी जैसा : वीरपाल राठी

किसानों की समस्याओं शीघ्र न होने पर 15 से बिजली घर पर धरना

दोघट, 10 मार्च 2023 (यूटीएन)।  नलकूपों पर बिजली फ्री और विभाग द्वारा मीटर की शर्त को मुंह में राम बगल में छूरी की संज्ञा देते हुए किसानों ने बिजली विभाग से संबंधित अनेक समस्याओं के समाधान की मांग की | टीकरी कस्बे में विद्युत समस्या को लेकर किसानों की बैठक में पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि, सरकार ने किसानों के नलकूप की बिजली अप्रैल माह से फ्री करने की घोषणा की है, साथ ही शर्त भी लगा दी गई कि, जो किसान अपने नलकूप पर मीटर लगवा लेगा, उसे ही यह सुविधा मिलेगी।इस शर्त के खिलाफ किसान विद्युत विभाग के खिलाफ धरना शुरू करेंगे ।
आरोप लगाया कि, किसानों के नलकूपों पर रखे विद्युत ट्रांसफार्मर में हाई टेंशन विद्युत लाइन से जुड़ने वाले फ्यूजवायर कमजोर लगाए जा रहे हैं ।
जो थोड़ा सा लोड पड़ते ही फूंक जाता है, जब किसान दोबारा फ्यूजवायर जुड़वाने जाता है, तो उसे लाईनमैन यह कहकर जोड़ने से मना कर देते हैं कि, पहले नलकूप पर मीटर लगवाओ तभी जोड़े जाएंगे। बताया की टीकरी मे दर्जनों किसानों के नलकूप पर तार फूंक गए हैं, जिन्हे अभी तक नहीं जोड़ा गया है, जिस कारण उनके नलकूप बंद पड़े हुए हैं।  बैठक में चेतावनी दी कि, विद्युत विभाग किसानों के नलकूपों पर मजबूत जंपर जोड़े, वरना 15 मार्च को टीकरी बिजलीघर पर किसान धरना देकर बैठ जायेंगे। बैठक में सुखबीर सिंह, प्रमोद राठी, राजबीर, भगत सिंह, विजय सिंह, धर्मवीर, विजय, उदय, राजबीर, नैनू, प्रवेश, प्रेवेंद्र, यशपाल, नीरज, उदेेश राठी, सतेंद्र आदि मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें