[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




बिजली फाल्ट ठीक करते समय करंट लगने से संविदा कर्मी की मौत

शट डाउन लेने के बाद पोल पर चढे संविदा कर्मी को लगा जोरदार करंट |

छपरौली, 25 मार्च 2023 (यूटीएन)।  शट डाउन लेने के बाद पोल पर चढे संविदा कर्मी को लगा जोरदार करंट | ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने किया मृत घोषित | हंगामे के चलते बिजली विभाग के पांच जिम्मेदार अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज | क्षेत्र के बाछोड़ गांव में 11हजारी लाइन के पोल पर फाल्ट ठीक करने के लिए चढ़े संविदा कर्मी लाइनमैन कंरट लगने से नीचे गिरा।  ग्राम प्रधान ने घटना की सूचना पुलिस को दी और ग्रामीणों की मदद से सीएचसी छपरौली पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूचना पाकर परिजन एवं ग्रामीण सीएचसी पहुंचे और हंगामा करते हुए ऊर्जा निगम के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे।  पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार दोपहर लगभग 2:20 बजे संविदा कर्मी लाइनमैन राजेंद्र सिंह पुत्र जयपाल सिंह पट्टी धंधान निवासी छपरौली, गांव बाछोड़ में लाईन में आए फाल्ट को ठीक करने के लिए डाउन लेकर पाल पर चढ़ गया, लेकिन पोल पर चढ़ते ही उसे अचानक जोरदार करंट लगा और नीचे गिर गया।
मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान विशाल कुमार ने पुलिस को सूचना दी और ग्रामीणों की मदद से उसे सीएचसी छपरौली लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया | इसी दौरान परिजनों एवं सैकडों ग्रामीण भी सीएचसी छपरौली पहुंचे ,जहां उन्होंने ककोर बिजली घर तैनात एसएसओ सहित उर्जा निगम के अधिकारियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और ऊर्जा निगम के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे।
पुलिस एवं कस्बे के गणमान्य व्यक्तियों ने काफी समझा बुझा कर मामला शांत किया। उसके उपरांत पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।थाना प्रभारी रवि रतन सिंह ने बताया कि, मृतक के बेटे दीपक की तहरीर के आधार पर अधिशासी अभियंता, उपखंड अधिकारी छपरौली , एसएसओ सत्येंद्र कुमार, जेई राघवेंद्र प्रताप, संविदा ठेकेदार शरद शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्दी मामले की जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें