[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




बडौत के जेवी कालेज में नई प्रबंध समिति को लेकर पंचायत में विरोध के स्वर मुखर, महापंचायत कर आंदोलन का फैसला

दाहा गांव में शनिवार को बडौत के जनता वैदिक कॉलेज की नई प्रबंध समिति के प्रभार दिए जाने को लेकर विवि कुलपति व शासन के विरोध में पंचायत आहूत हुई।

दोघट, 11 मार्च 2023 (यूटीएन)।  दाहा गांव में शनिवार को बडौत के जनता वैदिक कॉलेज की नई प्रबंध समिति के प्रभार दिए जाने को लेकर विवि कुलपति व शासन के विरोध में पंचायत आहूत हुई। पंचायत में प्रबंध समिति के आजीवन सदस्यों द्वारा निर्णय लिया गया कि, वे इसके विरोध में आंदोलन शुरू करेंगे। आजीवन सदस्यों ने वीरेंद्र सिंह लहोड्डा के नेतृत्व वाली प्रबंध समिति को हटाए जाने के विरोध में शनिवार को दाहा गांव में पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में चौधरी अजब सिंह का कहना था कि, फर्जी तरीके से बिना किसी चुनाव के काबिज प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष जगबीर सिंह व मंत्री मोनिका राणा ने 25 सितंबर 2021 की एक फर्जी चुनावी कार्यवाही विश्वविद्यालय में जमा करायी थी, जबकि नगर बडौत में संस्था का वर्ष 2015 के बाद आज तक कोई चुनाव नहीं हुआ है।
नया चुनाव कराने हेतु वीरेन्द्र पाल सिहं लोहड्डा ने अपनी प्रबन्ध समिति के कार्यकाल पूर्ण होने से पूर्व ही मार्च, 2020 से चुनाव प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी थी, जिस पर जिला प्रशासन ने तीन बार रोक लगायी है।  पंचायत में आरोप लगाया कि, विश्वविद्यालय कुलपति ने एक फर्जी प्रबन्ध समिति का अनुमोदन कर दिया है, जिसके ज्यादातर लोग संस्था के सदस्य तक भी नहीं हैं। वक्ताओं का कहना था कि, विश्वविद्यालय कुलपति ने संस्था के आजीवन सदस्यों के साथ धोखाधड़ी की है। फर्जी कार्यवाही से संस्था के मतदाता आहत हैं और सभी मे भारी रोष व्याप्त है। इस प्रकार की कार्यवाही संस्था के आजीवन सदस्य  बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। पंचायत में निर्णय लिया कि जल्द ही बड़ौत में महापंचायत की जायेगी। पंचायत की अध्यक्षता अजब सिंह संचालन ब्रज पाल आर्य ने किया। इस मौके पर बिजेंद्र, ओमकार, सतबीर, चौगामा चौधरी कृषिपाल राणा, अमित कुमार, तेजपाल सिंह, सुखबीर, विनोद राणा, राजीव राणा, मांगेराम, अरूण, देवेंद्र, गुल्लू राणा, धर्मपाल, कमल राणा आदि मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें