[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




अमेरिका के साथ-साथ कई देशों की चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का टेस्ट

अंडरवाटर लॉन्चिंग ड्रिल में पूर्वी सागर में क्योंगफो खाड़ी के पानी में मिसाइलों को 8.24 योंगंग से दागा गया

सियोल,14 मार्च 2023 (यूटीएन)। अमेरिका के साथ-साथ कई देशों की चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का टेस्ट कर रहा है। खबर है कि एक बार फिर उत्तर कोरिया ने एक पनडुब्बी से दो रणनीतिक क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया है। उल्लेखनीय है कि रविवार को यह परीक्षण अमेरिका और दक्षिण कोरियाई सेनाओं द्वारा बड़े पैमाने पर संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करने से एक दिन पहले किया गया। अंडरवाटर लॉन्चिंग ड्रिल में पूर्वी सागर में क्योंगफो खाड़ी के पानी में मिसाइलों को 8.24 योंगंग से दागा गया। केसीएनए ने कहा कि ड्रिल में हथियार प्रणाली की विश्वसनीयता की पुष्टि हुई है।

 

मिसाइलों ने 7 हजार 563 से 7 हजार 575 सेकंड के लिए 1500 किमी लंबी आठ-आकार की उड़ान कक्षाओं की यात्रा करने के बाद’ पूर्वी सागर में पूर्व निर्धारित लक्ष्यों को सटीक रूप से मारा। केसीएनए ने आगे कि ड्रिल विभिन्न स्थानों में परमाणु युद्ध निवारण के मौजूदा संचालन की स्थिति की पुष्टि की। इससे पहले दिन में दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि उसने रविवार सुबह उत्तर के पूर्वी तटीय शहर सिनपो के पानी में एक पनडुब्बी से लॉन्च की गई एक अनिर्दिष्ट मिसाइल का पता लगाया। हालांकि इसके अन्य विवरण प्रदान नहीं किए।

गौरतलब है कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच 13 से 23 मार्च तक सैन्य अभ्यास होने वाला है। इससे उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग घबराया हुआ है। उत्तर कोरिया ने इस युद्धाभ्यास की निंदा करते हुए इसे ‘आक्रामकता के युद्ध की तैयारी’ बताया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें