[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




अजय सिंह बने एसोचैम के अध्यक्ष

भारत की प्रमुख एयरलाइन स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है।

नई दिल्ली, 29 मार्च  2023 (यूटीएन)। भारत की प्रमुख एयरलाइन स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। उन्होंने सुमंत सिन्हा की जगह ली है. सोरिन इन्वेस्टमेंट फंड के वहीं संस्थापक और अध्यक्ष संजय नायर एसोचैम के नए वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। वह वैश्विक वित्तीय बाजारों में प्रसिद्ध विशेषज्ञ हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद अजय सिंह ने कहा कि एसोचैम का नेतृत्व करना एक बड़ा सम्मान है, जो 103 वर्षों से देश की सेवा कर रहा है।
मैं एक ऐसा कार्यभार संभाल रहा हूं जो रोमांचक और चुनौतीपूर्ण दोनों हैं। एक अर्थव्यवस्था के रूप में, भारत वैश्विक प्रमुख हवाओं के बीच एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में खड़ा है। उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि जब दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं मंदी के खतरे का सामना कर रही हैं, तब भी भारतीय अर्थव्यवस्था 6.5-7 प्रतिशत के बीच बढ़ रही है। माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ सरकार के तहत, जी 20 के समूह की अध्यक्षता भी करते हैं, भारत को वैश्विक सुधार की बड़ी उम्मीदें हैं. एसोचैम के नए अध्यक्ष ने कहा।
‘चेंबर सरकार, केंद्र और राज्यों, प्रमुख शिक्षाविदों, अर्थशास्त्रियों के अलावा कॉर्पोरेट नेताओं के साथ उन मुद्दों के समाधान खोजने के लिए जुड़ा रहेगा जो तेजी से बदलते वैश्विक आर्थिक और राजनीतिक परिदृश्य में सामने आ सकते हैं”। अजय सिंह ने देश के प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान – दिल्ली से इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की, और संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉर्नेल विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री प्राप्त की। इसके अलावा उनके पास लॉ फैकल्टी, दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री भी है। एेसोचैम के अध्यक्ष के साथ साथ अजय सिंह सिंह बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैं।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें