[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




आर दिनेश चुने गए सीआईआई के नए अध्यक्ष

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की राष्ट्रीय परिषद की आज हुई बैठक में वर्ष 2023-24 के लिए नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया।

नई दिल्ली, 25 मई 2023 (यूटीएन)। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की राष्ट्रीय परिषद की आज हुई बैठक में वर्ष 2023-24 के लिए नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष आर दिनेश ने 2023-24 के लिए सीआईआई के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया है। उन्होंने बजाज फिनसर्व लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव बजाज से पदभार ग्रहण किया। दिनेश चौथी पीढ़ी के टीवीएस परिवार के सदस्य हैं। वह राज्य, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर कई वर्षों से सीआईआई के साथ जुड़े हुए हैं। दिनेश ने 1995 में टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस (जिसे पहले टीवीएस लॉजिस्टिक्स के नाम से जाना जाता था) की शुरुआत की थी।
उनके कुशल नेतृत्व में कंपनी कई गुना बढ़कर एक अरब डॉलर की कंपनी बन गई है। कंपनी की उपस्थिति महाद्वीपों में है जो इसे वास्तव में वैश्विक कंपनी बनाती है और 50 से अधिक देशों में ग्राहकों की सेवा करती है। दिनेश ने वर्ष 2018 के लिए तमिलनाडु की आईसीटी अकादमी से ‘आइकॉन ऑफ द ईयर’, 2017 में अर्न्स्ट एंड यंग द्वारा ‘सर्विसेज’ श्रेणी के लिए एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते हैं। वह टाइकॉन के “नेक्स्ट जेन” के प्राप्तकर्ता भी हैं। वर्ष 2014 का उद्यमी” पुरस्कार और 2010 में सीआईआई द्वारा ‘उभरता उद्यमी’ पुरस्कार। संजीव पुरी ने वर्ष 2023-24 के लिए सीआईआई के अध्यक्ष-पदनाम के रूप में कार्यभार संभालावह आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।
आईटीसी नेक्स्ट विजन की अगुआई करते हुए संजीव ने प्रत्येक व्यवसाय के लिए विकास के नए वैक्टर को परिभाषित करने के लिए उपभोक्ता-केंद्रितता, चपलता, लचीलापन और नवाचार पर अधिक ध्यान देने के साथ एक और अधिक प्रतिस्पर्धी, भविष्य के लिए तैयार, जलवायु सकारात्मक और समावेशी बनाने के लिए एक व्यापक रणनीति को फिर से शुरू किया है। राजीव मेमानी ने वर्ष 2023-24 के लिए सीआईआई के उपाध्यक्ष का पदभार संभाला। वह ईवाई (अर्न्स्ट एंड यंग) के भारत क्षेत्र के अध्यक्ष हैं, जो एक प्रमुख वैश्विक पेशेवर सेवा संगठन है। वह ईवाई की ग्लोबल इमर्जिंग मार्केट्स कमेटी के अध्यक्ष के रूप में वैश्विक प्रबंधन निकाय के सदस्य भी हैं।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें