[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




2019 में जिन 160 सीटों पर हारी थी भाजपा, 2024 में उनके लिए बना ये मास्टरप्लान

आगामी लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। यही वजह है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाकर उस पर काम भी शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली, 10 मार्च  2023 (यूटीएन)।  आगामी लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। यही वजह है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाकर उस पर काम भी शुरू कर दिया है। खबर आई है कि भाजपा आगामी चुनाव में 160 लोकसभा सीटों पर खास फोकस करने जा रही है। ये लोकसभा सीटें वो हैं, जहां पिछले चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। रणनीति के तहत भाजपा इन 160 सीटों पर प्रधानमंत्री मोदी की रैली आयोजित करेगी। खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री इन सीटों पर 45 से ज्यादा रैली कर सकते हैं।
*जेपी नड्डा बना रहे रणनीति*
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इन सीटों पर जीत की रणनीति बना रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, इसके लिए वह इन 160 सीटों का फीडबैक ले रहे हैं। पार्टी के तीन राष्ट्रीय महासचिवों सुनील बंसल, विनोद तावड़े और तरुण चुग को प्रधानमंत्री की रैलियों को आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 160 सीटों पर जीत के लिए भाजपा ने इन्हें विभिन्न क्लस्टरों में बांटा है और हर क्लस्टर में चार सीटों को रखा गया है।
*जेपी नड्डा और अमित शाह भी करेंगे रैली*
पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री की रैलियां शिलान्यास या उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान आयोजित की जाएंगी। भाजपा इन सीटों पर जीत के लिए कितना फोकस कर रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इन्हें दो समूहों में बांटा गया है। हर समूह में 80-80 सीटों को रखा गया है। एक समूह की 80 सीटों पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और बाकी 80 सीटों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाएं और रैलियां आयोजित की जाएंगी।
इनके बाद प्रधानमंत्री की रैलियों के जरिए भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा की जीत में अभी भी एक बड़ा फैक्टर प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता है। यही वजह है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की इस लोकप्रियता को भुनाने के लिए आगामी चुनाव से पहले उनकी कई रैलियां देशभर में आयोजित करने की योजना बनाई है। खासकर बिहार और तेलंगाना पर भाजपा का विशेष ध्यान है।
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें