[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




शिक्षकों ने विद्यालय में काली पट्टी बांधकर विरोध किया।

सोनभद्र,08 जुलाई 2024 (यूटीएन)। विकासखंड करमा क्षेत्र के विभिन्न प्राथमिक विद्यालय,उच्च प्राथमिक विद्यालय, शिक्षकों के लिए आए नए आदेश ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करना है शासनादेश को लेकर शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है । इसके विरोध में सोमवार को शिक्षकों ने विद्यालय में काली पट्टी बांधकर विरोध किया। जानकारी के अनुसार विकासखंड करमा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नया शासनादेश ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने के विरोध में शिक्षकों ने अपने अपने विद्यालय में हाथ में काली पट्टी बांधकर विरोध किया ।पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रवि भूषण सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा यह निर्देश प्राप्त हुआ है कि विद्यालयों में शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करना अनिवार्य है।

जो उस निर्धारित समय में अपने उपस्थिति दर्ज नहीं करता है तो उसे अनुपस्थित मानते हुए उस शिक्षक का उस दिन का वेतन काट दिया जाएगा। अब इसमें हम शिक्षकों से शिक्षण कार्य के अलावा अन्य कई अलग-अलग जनगणना का कार्य,स्वास्थ्य विभाग का कार्य,के अलावा अन्य भी कार्य सरकार द्वारा लिया जाता है ।जिससे उस कार्य में होने के कारण विद्यालय में शिक्षक समय से उपस्थित होकर उपस्थिति दर्ज नहीं कर पाते हैं।

जिससे उनको खामियाजा वेतन न पाने की स्थिति में भुगतना होता है। जबकि माननीय सर्वोच्च न्यायालय का आदेश है कि शिक्षकों से किसी दैविक आपदा होने पर उनसे काम लिया जाए, इसके अलावा 10 साल में होने वाली जनगणना का कार्य लिया जाए,एवम सामान्य निर्वाचन का कार्य लिया जाय, जबकि हम शिक्षकों से अन्य बहुत से कार्य करने के लिए लगा दिया जाता है। जो सही नहीं है। इसके विरोध में आज हम सभी शिक्षक गण हाथ में काली पट्टी बांधकर विरोध कर रहे है। जबतक हमारी मांगे पूरी नही होती तबतक विरोध इसी तरह जारी रहेगा।तथा आगामी 11 जुलाई व 15 जुलाई को जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।

(मकसूद अहमद ब्यूरो रिपोर्ट सोनभद्र )

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें