[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




राहुल गांधी ने नए पासपोर्ट के लिए खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका की अपनी यात्रा से पहले एक नया पासपोर्ट जारी करने को लेकर मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

नई दिल्ली, 23 मई 2023 (यूटीएन)।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका की अपनी यात्रा से पहले एक नया पासपोर्ट जारी करने को लेकर मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उन्होंने साधारण पासपोर्ट के लिए एनओसी जारी करने की गुहार लगाई है. राहुल गांधी ने मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद मार्च में.
लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अपना राजनयिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था. 2019 में केरल के वायनाड से लोकसभा के लिए चुने गए राहुल गांधी ने नए साधारण पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष जून में अमेरिका की 10 दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं और मैडिसन स्क्वायर गार्डन में भारतीय डायस्पोरा को संबोधित करेंगे. साथ ही स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में भाषण भी देंगे.
अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं राहुल
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी का सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क का दौरा करने का कार्यक्रम है. अपनी यात्रा के दौरान, पूर्व सांसद के भारतीय अमेरिकियों के साथ दो जनसभाओं को संबोधित करने, कैपिटल हिल में सांसदों और थिंक टैंक के सदस्यों से मिलने, विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों से मिलने की संभावना है.
*यूके में की गई टिप्पणी पर मचा था बवाल* राहुल गांधी कुछ हफ्ते पहले ही यूके के दौरे पर भी गए थे. वहां उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है और देश के संस्थानों पर बीजेप-आरएसएस की ओर से प्रहार किया जा रहा है. उनकी इस टिप्पणी के बाद भारत में तूफान खड़ा हो गया था. बीजेपी के सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए सड़क से लेकर संसद तक विरोध प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने और विदेशी हस्तक्षेप की मांग करने का आरोप लगाया था.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें