[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




प्रधानमंत्री अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका की यात्रा के दौरान 22 जून को अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे.

नई दिल्ली, 03 जून 2023 (यूटीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका की यात्रा के दौरान 22 जून को अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे. अमेरिका ने कहा कि संयुक्त बैठक को संबोधित करने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करना हमारे लिए सम्मान की बात है. दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी को आधिकारिक यात्रा के लिए अमेरिका आमंत्रित किया है.
यूनाइटेड स्टेट्स हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स और यूनाइटेड स्टेट्स सीनेट की ओर से शुक्रवार  को संयुक्त बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी संसद को संबोधित करना हमारे लिए गर्व की बात होगी. दोनों देशों के बीच साझेदारी लगातार बढ़ रही है. मोदी इस दौरान भारत के भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण और दोनों देशों के सामने आने वाली वैश्विक चुनौतियों पर अपनी बात रखेंगे.
*राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे मेजबानी* बयान पर प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष मैककार्थी, सीनेट के बहुमत नेता चक स्कमर, सीनेट के रिपब्लिकन नेता मिच मैककॉनवेल और प्रतिनिधि सभा के डेमोक्रेटिक नेता हकीम जेफरीज ने हस्ताक्षर किए हैं. राष्ट्रपति जो बाइडन, प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर उनकी मेजबानी करेंगे, जिसमें 22 जून को एक राजकीय डिनर भी शामिल है.
*दूसरी बार करेंगे अमेरिकी संसद को संबोधित* ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले 2016 में अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था. केंद्र सरकार ने एक बयान में कहा था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के निमंत्रण पर पीएम मोदी अमेरिका जाएंगे. 2014 में पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से मोदी की यह छठी अमेरिका यात्रा होगी. दोनों नेताओं की हाल ही में मई के महीने में जापान के हिरोशिमा में जी7 और क्वाड शिखर सम्मेलन में भी मुलाकात हुई थी.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें