[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




पौधारोपण कर पर्यावरण को स्वस्थ रखने का दिया संदेश

शभर में हर साल विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को मनाया जाता है इस विशेष दिन को लोग जनसहभागिता के रूप में मनाते हैं।

पिंजौर, 05 जून 2023 (यूटीएन)। शभर में हर साल विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को मनाया जाता है। इस विशेष दिन को लोग जनसहभागिता के रूप में मनाते हैं। इस दिन को मनाने का उद्देश्य लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करना है। इसी के अंतर्गत पिंजौर के गांव चिकन में अंतर्राष्ट्रीय पौधारोपण दिवस के उपलक्ष में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका के तहत चलाए जा रहे समूहों की सदस्यो ने पौधारोपण का प्रोग्राम आयोजित किया। जिसमें 3 ग्राम संगठनों से 105 महिलाओं ने भाग लिया और गांव की आंगनवाड़ी के प्रांगण में कई पौधे रोपित किए।
क्लस्टर मैनेजर सीमा चौधरी ने समूह की सबी सदस्यों को पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस समय हमारा पर्यावरण दूषित हो रहा है, यदि हमने पौधे नहीं लगाए व उनका ध्यान नहीं रखा तो आने वाले समय में हमें आक्सीजन की कमी एवं अनेकों बीमारियों से ग्रसित होना पड़ेगा। पर्यावरण को सुरक्षा प्रदान करने का संकल्प लेने के उद्देश्य से ही हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। विभाग की तरफ से क्लस्टर मैनेजर सीमा चौधरी के साथ ब्लाक कलस्टर कोऑर्डिनेटर रूबी, करमजीत कौर, और रमेश पी.आर.पी ने भाग लिया। पौधारोपण के बाद सभी को पौधे वितरित भी किए गए।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें