[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




जीआरपी ने यात्रियों को साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक

राजकीय रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया।

कालका, 16 नवंबर 2023 (यूटीएन)। राजकीय रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया। जीआरपी थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राइम को रोकने के लिए रेलवे  पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया के आदेशानुसार रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। रोजाना जीआरपी कर्मी रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे है।

जीआरपी साइबर  ने बताया कि बैंक में जाते समय किसी अनजान व्यक्ति को बैंक डिटेल न दे, फर्जी काल आने पर पुलिस को तुरंत सूचना दे। एटीएम से पैसा निकालते समय किसी भी अनजान व्यक्ति के सामने पिन कोड न डाले, चूंकि एक बार पिन कोड पता चलने पर साइबर अपराधी बातों में उलझाकर आपके एटीएम को चालाकी से ले लेते है। जिसका पता बैंक उपभोक्ता को बैंक खाते से पैसे कटने के बाद ही चलता है। ऐसे में सभी लोग सतर्क रहे।

रेलवे स्टेशनों पर आते-जाते, ट्रेनों में सफर करते समय किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना सामान मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रानिक्स चीजें न दे। इससे साइबर क्राइम को बढ़ावा मिलता है। मोबाइल पर आने वाले अनजान काल से एक लाखों और करोड़ों जीतने वाले जैसे प्रश्न पूछे जाने पर उस काल के बारे में पुलिस को जानकारी दी और किसी भी व्यक्ति परिचित या अपरिचित को अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक की डिटेल न दे। इससे आपके बैंक खाते में रखा सारा पैसा उड़ाया जा सकता है। ऐसे में सभी लोग अपनी सावधानी बरतें।

 हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें