[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर्स के अब ईएमआई के जरिए भी कर सकेंगे यूपीआई पेमेंट

आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की है कि बैंक के कस्टमर्स यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस पेमेंट के लिए इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट

नई दिल्ली, 12 अप्रैल 2023 (यूटीएन)। आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब उन्हें ईएमआई के जरिए यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा मिल सकती है. आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की है कि बैंक के कस्टमर्स यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस पेमेंट के लिए इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट फैसलिटी के जरिए ले सकते हैं. इसके लिए वो क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं. बैंक द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी है.
*कौन ले सकता हैं इस सर्विस का फायदा*
अब आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर्स किसी स्टोर पर जाकर क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं और आसान किश्तों में पेमेंट कर सकते हैं. इसके जरिए वो कस्टमर्स फायदा उठा सकते हैं जिन्होंने बैंक की आईसीआईसीआई पे लेटर के लिए पात्रता हासिल कर रखी है. इसके तहत ‘बाय नाऊ, पे लेटर’ सर्विस का लाभ ईएमआई के विकल्प के साथ यूपीआई पेमेंट के लिए उठाया जा सकता है.
*ईएमआई के जरिए यूपीआई पेमेंट करने के लिए क्या जरूरी नियम हैं*
आईसीआईसीआई बैंक की इस सुविधा के लिए जरूरी है कि ट्रांजेक्शन अमाउंट 10,000 रुपये से ज्यादा हो तभी उसे ईएमआई में बदला जा सकता है. बैंक के कस्टमर्स को तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसके जरिए वो तीन महीने, 6 महीने और 9 महीने की इंस्टॉलमेंट के विकल्प में से चुन सकते हैं.
*जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी शुरू होगी सर्विस*
बैंक की नई लॉन्च की गई पे लेटर ईएमआई फैसिलिटी के जरिए ग्राहक इलेक्ट्रोनिक आइटम्स, ग्रॉसरी और कपड़े खरीद सकते हैं. ये ट्रैवल बुकिंग और होटल बुकिंग के लिए भी इस्तेमाल की जा सकती है. हालांकि यूपीआई पेमेंट के लिए ईएमआई सुविधा फिलहाल ऑनलाइन पेमेंट्स के लिए उपलब्ध नहीं है. आईसीआईसीआई बैंक ने कहा है कि पे लेटर की सुविधा जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी शुरू की जाने वाली है. पेलेटर के जरिए यूपीआई पेमेंट्स को ईएमआई में कैसे अदा करें उदाहरण के लिए अगर आप आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर हैं तो आप शॉपिंग स्टोर पर जाकर ग्रॉसरी खरीदते हैं. अगर आपका अमाउंट 10,000 रुपये से ज्यादा है तो आई मोबाइल पे ऐप पर जाएं, क्यूआर कोड को स्कैन करें और पे लेटर ईएमआई ऑप्शन को सेलेक्ट कर लें. इसमें आपको ईएमआई का टेन्योर या समय अवधि चुनना होगा जैसे कि तीन महीने, 6 महीने और 9 महीने का टाइम आप ले सकते हैं. इसके बाद आपका ट्रांजेक्शन पूरा हो जाएगा.
आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक पे लेटर के पेंडिंग पेमेंट अपने आप आपके आईसीआईसीआई बैंक के सेविंग खाते से कट जाएंगे. आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई है.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें