[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




भीष्ण गर्मी कैसे बर्दास्त होगी, यह चिंतनीय विषय है पता नहीं बिजली रानी कहाँ गुल खिला रही

भीष्ण गर्मी की संकट झेल रहे लोगों की जुबान पर केवल एकही वाक्य आ रहा है

गढ़वा, 23 अप्रैल 2023 (यूटीएन)। भीष्ण गर्मी कैसे बर्दास्त होगी, यह चिंतनीय विषय है। पता नहीं बिजली रानी कहाँ गुल खिला रही है। भीष्ण गर्मी की संकट झेल रहे लोगों की जुबान पर केवल एकही वाक्य आ रहा है “बिजली रानी हुई स्यानी, किसी के घर आने में कर रही है आनाकानी। जी हां, यह समस्या है जिले के कांडी प्रखण्ड की। पिछले कई दिनों से प्रतिदिन अहले सुबह से ही बिजली आपूर्ति बाधित रह रही है। यदि कभी आई भी तो न मालूम कब चली जाती है। भीष्ण गर्मी को लोग कैसे झेलें, यह एक बड़ी समस्या उतपन्न हो गई है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई पदाधिकारी, कोई समाजसेवी व कोई जनप्रतिनिधि अपना कदम आगे नहीं बढ़ा रहे हैं।

वहीं जब चुनाव का समय निकट आने लगता है तो न मालूम किस बिल से चींटियों की भांति नेताओं का आगमन प्रत्येक गांवों के हर गलियों में होने लगता है। कोई अपने आप को समाजसेवी तो कोई अपने आप को सच्चे व अच्छे नेता कहते नहीं थकते। भीष्ण गर्मी में बिजली की संकट से जूझ रही जनता त्राहिमाम कर रही है। किसान की तो कमर ही टूट गई है, जिन्होंने अपनी खेतों में साग-सब्जी, फल-फूल आदि फसल की बोआई किए हैं, वह भी चौपट हो रही है। किसानों का जीवन तो कृषि पर ही आधारित है, क्योंकि उनके परिवार में किसी की नौकरी नहीं है। न ही कोई सरकारी पैसे उनके घर में आ रहे हैं, जिससे उनके परिवार का भरण-पोषण हो सके। कई लोग तो बिजली की समस्या के कारण पानी पीने से भी वंचित हैं। लोग ढूंढ रहे हैं वैसे समाजसेवी व अपने आप को नेता बताने वालों को।

जो केवल चुनाव के समय राजनीतिक मंच पर केवल झूठ की भाषणों का बौछार कर देते हैं। सभी समाजसेवी व जनप्रतिनिधि यह कहते हैं कि बिजली, पानी, सड़क आदि सुविधाएं तो हमने ही उपलब्ध करवाया है। यह सोचनीय तथ्य ही है कि किसने उपलब्ध करवाया, किन्तु जो वर्तमान समय में बिजली व पानी की समस्या से बढ़ती भीष्ण गर्मी में लोग परेशान हैं, उन्हें कब निजात मिलेगी। इससे स्पष्ट होता है कि श्रेय लेने वाले कई झूठे लोग हैं। वर्तमान समय में जनता को इन सभी समस्याओं से परेशान होकर अपने बदन से पसीने छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा है, किन्तु चुनावी गलियारों में बेमतलब भौंकने वाले नेता को अपनी आंखों से आंसू बहाने को मजबूर होना पड़ेगा, चुकी जनता सब कुछ समझ चुकी है कि मतदान का क्या मतलब है और अपना बहुमूल्य मत किसे दान करना चाहिए।

झारखंड- संवाददाता, (विवेक चौबे) | 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें