[pj-news-ticker]

नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 7078277779 / +91 9927127779 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें ,




भाजपा की पहली लिस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों का हाल

विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

नई दिल्ली, 18 अगस्त 2023 (यूटीएन)। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की तरफ से जारी की गई 39 उम्मीदवारों की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो करीबियों को टिकट मिला है और एक को टिकट नहीं मिला है.
2018 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से बीजेपी में आने वाले दो साथियों पर बीजेपी ने भरोसा जताया है और आगामी चुनाव में उन्हें अपनी किस्तम आजमाने का मौका दिया है. इनमें एदल सिंह कंसाना और प्रीतम सिंह लोधी का नाम शामिल है. वहीं, सिंधिंया के साथ बीजेपी में आए रणवीर जाटव को टिकट नहीं मिला है.
*इस उम्मीदवार को नहीं मिला टिकट*
एदल सिंह कंसाना को बीजेपी की तरफ से यह दूसरा मौका मिला है. इससे पहले उन्हें सुमावली उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. यहां तक की पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रीतम सिंह लोधी को भी पिछोर से बीजेपी ने विधायक का टिकट दिया है. हालांकि, सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए रणवीर जाटव का नाम उम्मीदवारों की सूची में नहीं है.
बता दें कि, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. लेकिन बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए और साल 2020 में कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार गिर गई.
विशेष संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

[wonderplugin_carousel id="1"]
RELATED ARTICLES

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Most Popular

आज का राशिफल देखें