Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

21 जनवरी को डाकघर जाएंगे किसान संदेश पत्र

बडौत, 12 जनवरी 2023 (यूटीएन)। रालोद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान में देरी तथा इस सत्र के लिए गन्ना मूल्य घोषित करने में जानबूझकर की जा रही देरी के लिए भाजपा और उसकी सरकार को जमकर कोसा गया। रालोद कार्यालय पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामपाल धामा व संचालन विकास प्रधान ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों के साथ हकतल्फी हो रही है तथा भाजपा की कथनी और करनी में साफ अंतर है। क्योंकि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम सत्ता में आए तो, किसानों को गन्ने का ₹400 कुंतल भाव देंगे।
लेकिन अपने 5 साल के शासनकाल में भाजपा ने केवल ₹35 बढ़ाए और अबकी बार गन्ना मिलें चले ढाई महीने बीत जाने के बाद भी गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित नहीं किया है। जिसके लिए रालोद सड़क से सदन तक किसान मजदूर युवा और व्यापारी की लड़ाई लड़ रहा है। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक डॉ अजय तोमर ने कहा कि रालोद सरकार से मांग करता है कि आवारा गोवंश से निजात दिलाई जाए। किसान संदेश यात्रा के जिला प्रभारी डॉ कुलदीप उज्जवल ने कहा कि 14 जनवरी से किसान संदेश यात्रा का पार्ट 2 शुरू होगा। जिसमें गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न होने और लाभकारी मूल्य घोषित ना होने से किसानों के साथ ही व्यापारी वर्ग को भी नुकसान हो रहा है।
जिलाध्यक्ष रामपाल सिंह धामा ने कहा कि 21 जनवरी  को रालोद कार्यालय से डाकघर बडौत तक जुलूस के रूप में कार्यकर्ता जाएंगे और डाकघर पर किसान संदेश पत्र जिसमें गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित करने और आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांगपत्र पोस्ट किए जाएंगे। बैठक में जयवीर सिंह एडवोकेट डा योगेश जिन्दल रामकुमार चैयरमैन प्रमेन्द्र तोमर राजू तोमर सिरसली विनोद खेडा नरेश पाल तोमर वीरेन्द्र चैयरमैन ओमवीर तोमर मोहित मुखिया कुलदीप अमित चिकारा विशु गौरव बडौत नगेन्द्र तोमर हरबीर बवली संजू विकास मलिक सागर बवली तोमर अरुण तोमर बाँबी निशान्त तोमर पप्पू पहलवान आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए तथा गांवों में जाकर अधिक से किसान संदेश पत्र लिखवाने की बात कही।
ब्यूरो,( डॉ योगेश कौशिक ) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]