Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नेहरू युवा केंद्र बागपत ने युवा दिवस उत्साह के साथ मनाया

बागपत, 12 जनवरी 2023 (यूटीएन)। बागपत नगर के वात्सायन पैलेस में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा युवा दिवस को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्वामी विवेकानन्द जी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित युवा दिवस कार्यक्रम में जनपद बागपत के विभिन्न गांवों और शहरों से आये सैकड़ों युवाओं ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ युवा स्वयंसेवकों द्वारा स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

प्रो शहनाज सहित अनेकों वक्ताओं ने स्वामी विवेकानन्द जी के महान व्यक्तित्व से जुड़ी अनेकों प्रेरणादायी घटनाओं से सभी को अवगत कराया और उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान श्रीश भारद्वाज, द्वितीय स्थान इनाम उल हसन और तृतीय स्थान महक ने प्राप्त किया। वहीं हुबली धारवाड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय युवा उत्सव का शुभारंभ किया गया। जिसके लाइव प्रसारण से भी प्रतिभागियों को जोड़ा गया। कार्यक्रम में आये अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। नेहरू युवा केन्द्र बागपत के जिला युवा अधिकारी अरूण तिवारी ने दूरभाष के माध्यम से बताया कि आज से प्रारम्भ हुए युवा सप्ताह के अंतर्गत सप्ताह भर देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों, अनेकों सामाजिक जागरूकता और कौशल विकास पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया। 

जो युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के साथ-साथ देश की समृद्धि और उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगें। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपस्थित सभी अतिथियों और युवाओं ने इनाम उल हसन, सुषमा त्यागी, साहिल, अमन कुमार, दानिश, आकाश, ऋषभ ढाका, अरुण सहित नेहरू युवा केन्द्र बागपत से जुड़े समस्त स्वयंसेवको की प्रशंसा की। इस अवसर पर शेर सिंह गुर्जर, शुभम सिंघल, तनीशा सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, वरूण वर्मा खेकड़ा सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

बागपत-रिपोटर, (विवेक जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]