Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की

नई दिल्ली, 12 जनवरी 2023 (यूटीएन)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू से बुधवार को फोन पर बात की है। पीएम नेतन्याहू जल्द ही भारत का दौरा करेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू से बुधवार को फोन पर बात की है। मोदी ने बेंजामिन नेतन्‍याहू को आमंत्रित भी किया। नेतन्याहू  जल्द ही भारत का दौरा करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को छठी बार इजरायल के प्रधानमंत्री  के रूप में चुने जाने के लिए हार्दिक बधाई दी और साथ ही उनके सफल कार्यकाल की कामना की। इस बारे में मोदी ट्वीट किया कि, “अपने अच्छे दोस्त इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू से बात करके अच्छा लगा। उन्हें उनकी प्रभावशाली चुनावी जीत और रिकॉर्ड छठी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई दी। खुशी है कि हमारे पास भारत-इजरायल रणनीतिक साझेदारी को एक साथ आगे बढ़ाने का एक और मौका होगा।” दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत-इजरायल रणनीतिक साझेदारी में तेजी से हुई।
प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और विभिन्न क्षेत्रों में सामरिक सहयोग को और मजबूत करने की क्षमता पर सहमति व्यक्त की। प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया। बीते दिसंबर के महीने में 73 वर्षीय नेतन्याहू छठी बार इजरायल के प्रधानमंत्री बने हैं। इजरायल में पिछले साल दिसंबर में आए चुनाव परिणाम के बाद नेतन्याहू की पार्टी ने कई अन्य दलों का समर्थन हासिल कर सरकार बनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तब भी बेंजामिन नेतन्याहू को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी थी।
दिल्ली- रिपोर्टर, प्रदीप जैन |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]