Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी, हिंदू रक्षा दल के जिला मीडिया प्रभारी शिवम द्विवेदी ने प्रदेशवास‍ियों को दीं विजयादशमी की शुभकामनाएं

लखनऊ,04 अक्टूबर 2022 (यूटीएन)।  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हिंदू रक्षा दल के जिला मीडिया प्रभारी शिवम द्विवेदी ने विजयादशमी और महानवमी पर्व की शुभकामनाएं दी। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी प्रदेशवास‍ियों को बधाई दीं। बता दें क‍ि कोरोना काल के बाद यह पहली बार है जब त्‍योहार धूमधाम से मनाए जा रहे हैं।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस पावन अवसर पर कहा कि संसार की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति मां भगवती संचालित करती हैं और इनके अनंत रूप हैं।
आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर संपूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। यह पर्व केवल उपवास का नहीं बल्कि नारी शक्ति और उनके प्रति सम्मान का भी प्रतीक है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी महानवमी व विजयादशमी की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह पर्व समृद्धशाली भारतीय संस्कृति का प्रतीक है। यह पर्व हमें अपने अंदर की बुराई का नाश कर अच्छाई के पथ पर बढ़ने की प्रेरणा देता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई व असत्य पर सत्य की विजय का पर्व है। योगी ने कहा कि नैतिक, मानवीय व सामाजिक मूल्यों के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन हमें सद्मार्ग पर चलने एवं आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा देता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कर पर्व मनाएं।
हिंदू रक्षा दल के जिला मीडिया प्रभारी शिवम द्विवेदी ने कहा कि समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। शिवम द्विवेदी ने कहा कि अधर्म, अन्याय, असत्य व अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की शाश्वत जीत का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को त्याग कर मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]