Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

वीआई ने भारत की पहली मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा लाने के लिए केयरगेम के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली, 30 सितंबर 2022 (यूटीएन)। 5 जी युग में मोबाइल क्लाउड गेमिंग भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सबसे अधिक मांग वाली सेवाओं में से एक शुरू होने की उम्मीद है। भारतीयों को पहली बार 5जी मोबाइल क्लाउड गेमिंग का अनुभव करने का मौका देते हुए, अग्रणी दूरसंचार ऑपरेटर, वीआई ने आज अपने उपयोगकर्ताओं को 5जी क्लाउड गेमिंग प्रदान करने के लिए पेरिस स्थित गेमिंग प्रौद्योगिकी कंपनी केयरगेम के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। एएए मोबाइल गेमिंग को वीआई उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ बनाते हुए, साझेदारी मोबाइल गेमिंग के प्रति उत्साही को किसी भी एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन डिवाइस पर बिना किसी डाउनलोड के लोकप्रिय शैलियों में उच्च गुणवत्ता वाले मोबाइल गेम का आनंद लेने में सक्षम बनाएगी।
वोडाफोन आइडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अवनीश खोसला ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “ऑनलाइन गेमिंग उद्योग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते मनोरंजन क्षेत्रों में से एक है और 5जी के आगमन के साथ इसके कई गुना बढ़ने की उम्मीद है। हमारे उपभोक्ताओं के साथ जुड़ाव बढ़ाने के लिए मोबाइल गेमिंग हमारे लिए एक प्रमुख एजेंडा है। हम अपने गेमिंग पोर्टफोलियो का लगातार विस्तार कर रहे हैं और केयरगेम के साथ यह साझेदारी हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए वीआई 5जी पर भारत की पहली मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा लाएगी, ताकि हम आईएमसी 2022 में एक बेहतरीन गेमिंग अनुभव प्राप्त कर सकें।
उड गेमिंग डिवाइस अज्ञेयवादी है जहां गेम सर्वर से स्ट्रीम किए जाते हैं और खिलाड़ियों को गेम डाउनलोड करने या हाई-एंड स्मार्टफोन खरीदने की आवश्यकता नहीं होती है। 5G की कम विलंबता तकनीक के साथ, क्लाउड गेमिंग उद्योग के और भी अधिक लोकतांत्रिक होने की उम्मीद है। बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में वर्तमान में 300 मिलियन मोबाइल गेमर्स का उपयोगकर्ता आधार है। 38% की सीएजीआर से बढ़ते हुए, भारतीय मोबाइल गेमिंग उद्योग के 2025 तक आकार में तीन गुना बढ़कर 5 अरब डॉलर से अधिक हो जाने की उम्मीद है।
केयरगेम के सह-संस्थापक और अध्यक्ष बेंजामिन अथुइल ने कहा, “स्मार्टफोन भारत में गेमर्स द्वारा उपयोग किया जाने वाला पहला उपकरण है। लेकिन आज मोबाइल गेम अधिक परिष्कृत होते जा रहे हैं, जिसके लिए अधिक शक्तिशाली फोन, अधिक संग्रहण, लंबे डाउनलोड और अपडेट की आवश्यकता होती है। हमारी अनूठी मोबाइल क्लाउड गेमिंग तकनीक इन सभी बाधाओं को ऊपर उठाती है ताकि सभी मोबाइल गेमर आरपीजी,बैटल रॉयल, रणनीति, सिमुलेशन,रेसिंग या किसी अन्य शैली में इन सभी बेहतरीन मोबाइल गेम्स का आनंद ले सकें। कोई डाउनलोड आवश्यक नहीं, कोई गेमपैड आवश्यक नहीं है, यह सभी के लिए एएए मोबाइल गेमिंग है! आज हम वीआई के साथ मिलकर इसे भारत में संभव बना रहे हैं।
वीआई इंडिया मोबाइल कांग्रेस में केयरगैम के साथ साझेदारी में निर्मित अपनी मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा का प्रदर्शन करेगा। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड एक आदित्य बिड़ला समूह और वोडाफोन समूह की साझेदारी है। यह भारत का अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता है। कंपनी 2जी, 3जी, 4जी में अखिल भारतीय वॉयस और डेटा सेवाएं प्रदान करती है और इसके पास 5जी तैयार प्लेटफॉर्म है। डेटा और आवाज की बढ़ती मांग का समर्थन करने के लिए बड़े स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो के साथ, कंपनी आनंदमय ग्राहक अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध है और लाखों नागरिकों को जोड़ने और बेहतर कल बनाने में सक्षम बनाकर वास्तव में ‘डिजिटल इंडिया’ बनाने में योगदान देती है।
कंपनी नई और स्मार्ट तकनीकों को पेश करने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास कर रही है, खुदरा और उद्यम दोनों ग्राहकों को अभिनव पेशकशों के साथ भविष्य के लिए तैयार कर रही है, डिजिटल चैनलों के एक पारिस्थितिकी तंत्र के साथ-साथ व्यापक ऑन-ग्राउंड उपस्थिति के माध्यम से आसानी से सुलभ है। कंपनी भारत में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध है। कंपनी टीएम ब्रांड नाम “वीआई” के तहत भारत में अपने ग्राहकों को उत्पाद और सेवाएं प्रदान करती है।
मोबाइल क्लाउड गेमिंग में अग्रणी खिलाड़ी केयरगेम, मोबाइल ऑपरेटरों और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को पूरी तरह से अनुकूलन योग्य व्हाइट-लेबल टर्नकी समाधान के लिए अपनी मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाता है। केयरगेम दुनिया भर के सभी खिलाड़ियों को किसी भी एएए मोबाइल गेम को बिना किसी डाउनलोड के और किसी भी एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन, यहां तक ​​कि पुराने से भी खेलने की सुविधा देता है।
दिल्ली- रिपोर्टर, प्रदीप जैन |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]